·        नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान प्रदेश के सभी 90 विधानसभा हलकों का करेंगे दौरा

·        ‘भाजपा-जजपा भगाओकांग्रेस सरकार लाओ’ – भूपेंद्र सिंह हुड्डा

·        जो हम कहते हैंवो करते हैं – भूपेंद्र सिंह हुड्डा

·        बीसीए वर्ग के कारीगरों के लिये विश्वकर्मा कारीगर  बोर्ड बनाया जाएगा जिसमें हाथ के कारीगरों को कर्ज लेने पर 5% से ज्यादा ब्याज नहीं देना होगा- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

·        पूरे हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की आंधी आ चुकी है – उदयभान

·        आने वाले चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन सिंगल डिजिट में सिमट जायेगा – उदयभान

·        इस सरकार के पहलू हैं चार बेरोजगारीमहंगाईभ्रष्टाचार और अहंकार – दीपेंद्र हुड्डा

·        जनता ने लिये 3 संकल्प बीजेपी का अहंकार तोड़ेंगेजेजेपी के विश्वासघात का जवाब वोट की चोट से देंगेऔर 

·        जिस सरकार ने हरियाणावासियों का अपमानहरियाणा का नुकसान किया उसे सत्ता से बाहर करने तक संघर्ष जारी रहेगा – दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़20 अगस्त। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर सद्भावना दिवस मनाते हुए हिसार के सेक्टर 1-4 ग्राउंड में आयोजित विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब ने उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। इस दौरान पूरे पंडाल में कहीं पैर रखने तक की जगह नहीं बची। कार्यक्रम स्थल की तरफ आने वाली सारी सड़कें जाम हो चुकी थी। पूरा हिसार कांग्रेसमय नज़र आया। जितने लोग पंडाल में मौजूद थे उसके ज्याद लोग पंडाल के बाहर सड़कों पर मौजूद रहे। सुबह से ही लोग ढोल नगाड़ों के साथ सभा स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए थे। भारी भीड़ से उत्साहित नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज इस जनसमुद्र के जोश और समर्थन को देखकर मैं दावे के साथ कह सकता हूं अब तक तक हम विपक्ष थे अब विकल्प हो गये हैं। उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा के 9 लोकसभा क्षेत्रों में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम हो चुका है। हर कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब ने अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया। दूसरे कार्यक्रम ने पहले का, तीसरे ने दूसरे का, चौथे कार्यक्रम ने तीसरे का यानी हर कार्यक्रम में जनता ने अपार समर्थन दिया है। अब मैंने और उदयभान जी ने तय किया है कि इस साल के अंत तक प्रदेश के सभी 90 विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे। इसके अलावा हर जिले में जनमिलन कार्यक्रम भी चलता रहेगा। वहां उपस्थित जनसैलाब को देखकर हुड्डा ने नया नारा दिया ‘भाजपा-जजपा भगाओ, कांग्रेस सरकार लाओ’। आज विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर, दो दर्जन से ज्यादा पार्टी विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, पार्टी के वरिष्ठ नेतागण, कांग्रेस सेवादल, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई समेत सभी फ्रन्टल संगठनों के नेता, भारी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि 2014 में जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था, नौकरी देने में नंबर 1 था आज वो हरियाणा महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और कर्जे में नंबर 1 पर पहुंच गया। महंगाई आसमान छू रही है। आज हर वर्ग मौजूदा सरकार से विमुख हो चुका है। स्कूलों में मास्टर नहीं, अस्पताल में डॉक्टर नहीं, दफ्तर में कर्मचारी नहीं थानों में पुलिस नहीं। कौशल रोजगार निगम युवाओं के भविष्य को अधंकार में डालने का काम कर रहा है। पंचायत चुनावों के बाद जब छोटी सरकार बनी तो पंचकुला में सरपंचों को ही लाठियों से पीट दिया। कहीं आशा वर्कर, कहीं मनरेगा मजदूर, कहीं मुआवजे के लिये किसान तो कहीं कोई और वर्ग चारों तरफ लोग धरनों पर बैठे हैं। उन्होंने वर्ष 2014 से पहले कांग्रेस सरकार के समय कराये गये विकास कार्यों को याद दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने रेल, रोड, एयरपोर्ट से लेकर पॉवर प्लांट, स्कूल, विश्वविद्यालय, स्वास्थ्य से जुड़े अनेकों विकास कार्य कराये। हिसार को केंद्र सरकार से काउंटर मैग्नेट टाउन मंजूर कराया। मौजूदा बीजेपी-जेजेपी सरकार ने एक भी नया काम किया हो तो बताए। उन्होंने यह भी जोड़ा कि हमने जो इंटरनेशनल एयरपोर्ट मंजूर कराया उसे बनवाना तो दूर ये सरकार हिसार में डोमेस्टिक एयरपोर्ट भी शुरु नहीं करा पाई।

हुड््डा ने कहा कि जो हम कहते हैं वो करते हैं। फिर यह भी बताया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद वे क्या करेंगे। सबसे पहले परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल मेरा ब्योरा, फैमिली आईडी के तमाशे को खत्म करेंगे। कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये महीना करेंगे। हर परिवार की गृृहणी को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देगे। दलितों, पिछड़ों, को सौ-सौ गज के प्लॉट देंगे। बैकवर्ड क्लास की क्रीमी लेयर 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे। केश कला बोर्ड, माटी कला बोर्ड की तर्ज पर हाथ से काम करने वाले बीसीए वर्ग के कारीगरों के लिये विश्वकर्मा कारीगर  बोर्ड बनाया जाएगा जिसमें हाथ के कारीगरों को कर्ज लेने पर 5% से ज्यादा ब्याज नहीं देना होगा। युवाओं के लिये 2 लाख पक्की नौकरी और रोजगार देंगे। कर्मचारियों के लिये ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। किसान को कर्जा माफी से लेकर कर्ज मुक्ति तक लेकर जायेंगे और एमएसपी गारंटी देंगे। गरीब परिवारों के लिये 300 यूनिट बिजली माफ करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने अपने संबोधन में कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की आंधी आ चुकी है और भाजपा-जजपा गठबंधन आने वाले चुनाव में सिंगल डिजिट तक सिमटने जा रहा है। उन्होंने भाजपा के झूठे वायदों की याद दिलाते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की दोगुनी आमदनी, हर साल 2 करोड़ नौकरी, 100 दिन में महंगाई कम, 100 दिन में काला धन लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख देने, हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज का सफर जैसे झूठे वादे किये गये। भाजपा के लोग जनता को आपस में लड़ाने का काम कर रहे हैं। हाल ही में कैग ने भाजपा के 7 घोटालों का पर्दाफाश किया है। आयुष्मान योजना में जमकर धांधली हुई है। मरे हुए लोगों का फर्जी इलाज कर दिया गया। हरियाणा में 4121 आयुष्मान कार्ड फर्जी हैं, उनके नाम से पैसे निकाले गये। भारतमाला प्रोजेक्ट में लाखों करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ। द्वारका एक्सप्रेस वे परियोजना में 18 करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर की बजाय 250 करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर के रेट पर सड़क बनायी गयी। उन्होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस सरकार को बताना होगाएचपीएससी, एचएसएससी के पर्चे क्यों लीक हुए, भर्ती परीक्षाओं में प्रश्न क्यों रिपीट हुए। हरियाणा में करीब 2 लाख पद खाली क्यों हैं। प्रदेश में बेतहाशा महंगाई क्यों है। केंद्र सरकार की योजना में गरीबों के लिये 132000 मकान आये थे उसे क्यों सरेंडर कर दिया। पीपीपी के नाम पर 10 लाख गरीब परिवारों के राशन कार्ड काटने, 5 लाख बुजुर्गो की पेंशन काटने का जो महापाप इस सरकार ने किया है उसका हिसाब आने वाले चुनावों में हरियाणा की जनता चुन-चुनकर करेगी।  

अपने संबोधन की शुरुआत सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देकर की। इस दौरान पूरा पंडाल राजीव गांधी अमर रहें के नारों से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड गर्मी और रिकार्ड उमस में इतनी बड़ी हाजिरी बता रही है कि हरियाणा में बदलाव तय है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार के पहलू हैं चार बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और अहंकार। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में जनता ने 3 संकल्प लिये। पहला – बीजेपी के अहंकार को तोड़ेंगे। दूसरा, जेजेपी के विश्वासघात का जवाब वोट की चोट से देंगे। तीसरा – जिस सरकार ने हरियाणावासियों का इतना अपमान किया, हरियाणा का इतना नुकसान कर दिया उसे सत्ता से बाहर करने तक संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और विश्वासघात इस सरकार के जनक हैं। विपक्ष आपके समक्ष की कामयाबी देखकर घबराई सरकार ने जनसंवाद कार्यक्रम चालू किया। लेकिन इस सरका ने जनसंवाद नहीं जनअपमान शुरु कर दिया। इस सरकार ने बीते साढ़े 9 साल में हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया है। जो हरियाणा 2014 तक विकास दर के मामले में पहले नंबर पर था आज विकास दर में 17वें पायदान पर है। इस सरकार ने प्रदेश को बेरोजगारी में नंबर 1 पर पहुंचा दिया। हर घर में नौजवान बेरोजगार हैं। बेरोजगारी के कारण युवा नशे के चंगुल में फंस रहे हैं। इस सरकार ने पक्की भर्तियों को कौशल निगम के माध्यम से कच्चे में बदल दिया। हमारे नौजवान अपना घर बार बेचकर विदेशों की तरफ अपना भविष्य देख रहे हैं। जो प्रदेश गरीब कल्याण में नंबर 1 हुआ करता था उस प्रदेश को महंगाई में नंबर 1 बना दिया। डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस सिलेंडर, बच्चों के का की फीस ने आम लोगों के घर का बजट बिगाड़ दिया।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय प्रदेश भर में 14 विश्वविद्यालय, 2300 नये स्कूल स्थापित किये गये, जिसमें से 2 विश्वविद्यालय हिसार में खोले गये। इस सरकार ने करीब 5000 स्कूल बंद कर दिये। बच्चों को अपने स्कूल बचाने के लिये धरने पर बैठना पड़ा। किसी भी प्रदेश का विकास कनेक्टिविटी से जुड़ा होता है। रोहतक से डबवाली तक फोर लेन कराया। रोहतक-महम-हांसी रेल लाईन मंजूर कराई। एयरपोर्ट मंजूर कराया। खेदड़ में 1200 मेगावाट क्षमता का राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट स्थापित किया गया। उन्होंने सवाल किया कि 9 साल में इस सरकार ने कोई नया काम कराया हो तो बताए। उन्होंने आगे कहा कि आज इलाज कराना भी गरीब आदमी के पहुंच के बाहर हो गया और मेडिकल शिक्षा गरीब के बच्चे की पहुंच के बाहर हो गयी। मेडिकल फीस बढ़ाकर 40 लाख कर दी गयी जिसके खिलाफ विद्यार्थियों को धरने पर बैठना पड़ा। जो प्रदेश खिलाड़ियों के सम्मान में सबसे आगे था 750 पदक विजेताओं को सरकारी नौकरी दी गयी। लेकिन इस सरकार ने न्याय मांग रही खिलाड़ी बेटियों को सड़क पर घसीट-घसीट कर अपमानित किया गया और जब हरियाणा की बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा जा रहा था तब केंद्र वाले भी चुप थे और खट्टर साहब भी मौन साधे बैठे थे।

error: Content is protected !!