हरियाणा में फिल्मों की शूटिंग की संभावनाओं एवं रोजगार के अवसरों को लेकर हुई बातचीत

चंडीगढ़, 20 अगस्त – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार विजेता और विख्यात फ़िल्म निर्माता एवं निर्देशक श्री मधुर भंडारकर ने मुलाकात की। इस दौरान हरियाणा में फिल्मों की शूटिंग की अपार संभावनाओं एवं इससे उत्पन्न होने वाले रोजगार के अवसरों को लेकर बातचीत हुई। इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा प्रभारी श्री बिप्लब देव भी मौजूद रहे।

श्री मनोहर लाल ने हरियाणा की फ़िल्म पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में सिनेमा का विकास करने और हरियाणा में फिल्म मैत्री वातावरण सृजित करने के लिए हमने फिल्म पॉलिसी बनाई है। यह नीति फिल्म निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की गई है और नीति में कई प्रकार के प्रोत्साहन की पेशकश की गई है। उन्होंने कहा कि इस नीति का लक्ष्य हरियाणा को फिल्म निर्माताओं के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में स्थापित करना और फिल्म से संबंधित गतिविधियों के माध्यम से आर्थिक विकास को गति देना है।

इस अवसर पर सामाजिक गतिशीलता को प्रतिबिंबित करने वाली अपनी फिल्मों के लिए प्रसिद्ध श्री मधुर भंडारकर ने सिनेमाई जगत के लिए हरियाणा में अपार संभावनाओं के बारे में उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कला व रचनात्मक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री के दृष्टिकोण और प्रतिबद्धता की सराहना की और कहा कि इससे विभिन्न फिल्म-संबंधित विषयों में रोजगार के कई अवसर पैदा हो सकते हैं।

इस दौरान हरियाणा की अनूठी विशेषताओं पर भी चर्चा की गई जो इसे सिनेमाई कथाओं की विविध श्रृंखला के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि बनाती है। राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, सुरम्य परिदृश्य और जीवंत स्थानीय समुदाय फिल्म निर्माताओं के लिए एक दिलचस्प कैनवास प्रस्तुत करते हैं।

error: Content is protected !!