गुहला के गांव भुसला में आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा और पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह का बिजली जनसंवाद

गुहला चीका की जनता को पसंद आ रहे हैं पंजाब सरकार के काम: अनुराग ढांडा

पहले हुड्डा सरकार और अब खट्टर सरकार गुहला चीका के साथ कर रही है भेदभाव: अनुराग ढांडा

हरियाणा में भी 2024 में सरकार बनने पर 600 यूनिट तक के बिजली होंगे जीरो : अनुराग ढांडा

पहले पंजाब में 80-80 हजार रुपए बिजली बिल आता था, अब जीरो आ रहा: हरभजन सिंह

पंजाब में किसानों को फ्री बिजली मिल रही है: हरभजन सिंह

आम आदमी पार्टी सरकार ने 2015 से बंद पड़ी पछवाड़ा कोयला माईन को चालू करवाया: हरभजन सिंह

गुहला, कैथल, 18 अगस्त – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने वीरवार को बिजली आंदोलन के तहत जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उनके साथ पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ मौजूद रहे। उन्होंने हरियाणा में बिजली संकट और महंगे बिजली बिलों को लेकर खट्टर सरकार को घेरा। अनुराग ढांडा ने कहा कि पंजाब में 600 यूनिट तक बिजली बिल जीरो आता है, ट्यूबवेल की बिजली भी फ्री दी जा रही है और सारे बकाया बिल माफ कर दिए हैं। हरियाणा में भी सरकार आते ही 600 यूनिट तक का बिजली बिल जीरो आयेगा| दिल्ली में 80 प्रतिशत और पंजाब में 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल जीरो आता है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली फ्री देने, स्वास्थ्य सुविधा फ्री देने, शानदार स्कूलों में शिक्षा फ्री देने, बस में महिलाओं को फ्री यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री देने और शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ की सम्मान राशि देने का काम करती है। आजाद भारत में कोई भी पार्टी शहीदों के परिवार का सम्मान नहीं कर पाई। आम आदमी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो शहीदों के परिवार को एक करोड़ रूपया सम्मान राशि देती है। दिल्ली में सब कुछ मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में है। हरियाणा में कुछ भी फ्री नहीं फिर भी प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्जा है।

उन्होंने कहा हुड्डा साहब भूल गए हैं, कि हरियाणा के लोगों को कार्बन कॉपी पसंद नहीं है। 2024 के चुनाव में जनता आम आदमी पार्टी यानी ओरिजनल पार्टी को वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि हुड्डा साहब कहते फिरतें है 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। तो राजस्थान और हिमाचल में क्यों नहीं देते। ये हमारे वादों और घोषणा पत्र को चोरी कर सकते हैं, लेकिन कर नहीं पाएंगे। इन वादों को पूरो केवल आम आदमी पार्टी ही कर सकती है।

अनुराग ढांडा कहा कि 25 साल कांग्रेस और आठ साल भाजपा ने राज किया प्रदेश को कुछ नहीं दिया। भाजपा ने किसानों, खिलाड़ियों, कर्मचारियों और युवाओं को लाठियों के सिवा कुछ नहीं दिया। खट्टर सरकार लाठियों के जोर पर सरकार चलाना चाहती है। प्रदेश की जनता ने सबको मौका दिया लेकिन प्रदेश में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग इतने भोले हैं, आज भी 24 घंटे बिजली नहीं मांगते। मुख्यमंत्री खट्टर उनको धमकाते हैं कि 8 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलेगी सोलर लगवालो। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर प्रदेश के हर गांव में 24 घंटे बिजली मिलेगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में करके दिखाया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में मात्र एक साल में 90 प्रतिशत लोगों को बिजली फ्री दी।आम आदमी पार्टी पूरे देश में एक विकल्प बनकर उभर रही है। अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति का माहौल बदला। प्रदेश में 2024 में भारी बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

वहीं पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि लोगों का जोश देखकर लगता है कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की पहली सीट गुहला चीका से ही बनेगी। पंजाब में आम आदमी की सरकार से पहले लोगों का 50-50 और 80-80 हजार रूपए का बिल आता था, लोग बहुत परेशान थे। जब पंजाब में बिजली आंदोलन शुरू किया तो भगवंत मान ने गांरटी दी थी कि सरकार बनने के बाद सभी घरेलू कनेक्शन को हर महीने 300 और दो महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने के तीन महीने बाद ही इस गारंटी को पूरा किया। अब 90% घरों के बिजली बिल जीरो आते हैं। पंजाब में किसानों को 14-14 घंटे बिजली दी जा रही है और 15 लाख ट्यूबवेल के कनेक्शनों का बिजली बिल जीरो आ रहा है। 2022 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही 2015 से बंद पड़ी पछवाड़ा कोयला माईन को चालू करवाया। पहले खबरें आती थी कि कोयला एक दिन का रह गया दो दिन का रह गया, लेकिन आज पंजाब में कोयले की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कांग्रेस वाले और अकाली दल वाले कोयला खान को चला सकते थे, लेकिन उन्होंने प्राइवेट खदान मालिकों से कमीशन खाने के लिए ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कोयला खान चलाकर पंजाब को एक साल में 1500 करोड़ का फायदा मिल रहा है। इसी पैसे से 600 यूनिट फ्री बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा पंजाब की भगवंत मान सरकार कमिशन पर नहीं मिशन पर चल रही है। भ्रष्टाचार पर पंजाब सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 31 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरी दी जा चुकी है। वहीं 10 से ज्यादा टोल बंद किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में बेहतर स्कूल बनाए जा चुके हैं। आज शिक्षा का बहुत महत्व है। डॉ. भीमराव अंबेडकर ने भी कहा है कि शिक्षा शेरनी का वो दूध है, जो पियेगा वो दहाड़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के बाद अब हरियाणा की बारी है। आम आदमी पार्टी ने केवल 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी बनने का काम किया। पंजाब में प्रति माह 300 यूनिट बिजली फ्री मिलती है। जबकि हरियाणा में 300 यूनिट का खर्च 1710 रुपए होता है। अब बारी हरियाणा में 300 यूनिट फ्री लेने का वक्त है। 2024 में भी हरियाणा की जनता भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाएगी। हरियाणा में भी प्रति माह 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी।

error: Content is protected !!