श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के 6 विद्यार्थियों को मिली एपीजे अब्दुल कलाम स्कॉलरशिप

रूप ऑटो के प्रबंध निदेशक मोहित ओसवाल ने वहन की स्कॉलरशिप की राशि, विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र एवं राशि देकर किया सम्मानित।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के 6 विद्यार्थियों को एपीजे अब्दुल कलाम स्कॉलरशिप प्रदान की गई। इस छात्रवृति की राशि रूप ऑटो के प्रबंध निदेशक मोहित ओसवाल द्वारा वहन की गई। तीन विद्यार्थियों को 50-50 हजार रुपए, जबकि 3 विद्यार्थियों को 11-11 हजार रुपए प्रदान किए गए। रूप ऑटो के प्रबंध निदेशक मोहित ओसवाल ने विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में विद्यार्थियों को यह राशि प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को कुछ नया और अनोखा करने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय इंडस्ट्री के साथ मिल कर विद्यार्थियों का भविष्य बना रहा है। कुलपति डॉ. राज नेहरू द्वारा इंडस्ट्री के साथ मिल कर तैयार किया गया यह मॉडल रोजगार के नए अवसर पैदा कर रहा है। इस अनूठे मॉडल को बनाने के लिए मोहित ओसवाल ने सारा श्रेय कुलपति डॉ. राज नेहरू को दिया।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर आरएस राठौड़ ने इस मौके पर कहा कि रूप ऑटो अन्वेषण को बढ़ावा देने के लिए विद्यार्थियों को हमेशा प्रोत्साहित करता है। उनकी यह पहल इंडस्ट्री के लिए प्रेरणा है।
स्किल इनोवेटर्स फाउंडेशन के सीईओ प्रो. जॉय कुरियाकोजे ने कहा कि इस तरह की स्कॉलरशिप शुरू करने से विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिलता है।

शिक्षा शास्त्र के अधिष्ठाता प्रो. ऋषिपाल ने रूप ऑटो के प्रबंध निदेशक मोहित ओसवाल का आभार ज्ञापित किया और उनकी इस पहल की सराहना की।

इस समारोह में बीटेक के तीन विद्यार्थियों को 50-50 हजार रुपए छात्रवृति दी गई। इनमें जितेश कुमार, रोहित कुमार और मनोज बैंसला के नाम शामिल हैं। इनके अलावा बी.वॉक मेकाट्रॉनिक्स के विद्यार्थी योगेश कमल, यश और बी.वॉक सोलर टेक्नोलॉजी के छात्र चेतन को 11-11 हजार रुपए छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक प्रो. निर्मल सिंह, डीन प्रो. रणजीत सिंह, फाउंडेशन के संयुक्त निदेशक अम्मार खान, सहायक उप निदेशक विनोद कुमार, एसोसिएट डीन डॉ. सविता शर्मा व सहायक कौशल समन्वयक उधम सिंह भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!