गुरुग्रामः 18 अगस्त 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 17.08.2023 को पुलेस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम को संदीप निवासी गाँव सुरहेती, जिला झज्जर वर्तमान निवासी रॉफ सोसायटी सैक्टर-102, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 19.12.2022 को इसने अपने ही गाँव की अंजली से लव मैरीज की थी। शादी करने के बाद से यह अपनी पत्नी अंजली के साथ रॉफ सोसायटी सैक्टर-102, गुरुग्राम में रह रहा था। इसके साथ इसके फ्लैट पर इसका साला कुनाल व उसकी पत्नी भी रहते थे। दिनांक 17.08.2023 को यह अपनी बहन व भुआ के सिंधारा (त्यौहार) देने के लिए गया था और इसकी पत्नी अंजली, इसका साला व इसके साले की पत्नी फ्लैट पर थे। दोपहर समय करीब 01 बजे इसके एक साथी ने इसको फोन करके बताया कि इसकी पत्नी अंजली की मृत्यु हो गई है और अंजली के घरवाले गाँव सुरहेती में उसका अन्तिम संस्कार कर रहे है। सूचना पाकर यह अपने फ्लैट पर आया तो फ्लैट बन्द मिला और इसकी पत्नी अंजली फ्लैट में नही मिली। इसकी पत्नी अंजली के पिता, माता, भाई व उसकी पत्नी ने इसकी पत्नी अंजली की हत्या करके उसको सुरहेती गांव में ले जाकर जला दिया। इस सम्बन्ध में धारा 302, 201, 34 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिक कार्यवाहीः उप-निरीक्षक प्रदीप, ईन्चार्ज पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की पत्नी अंजली की गला घोंटकर हत्या करने व मृतिका को जलाने की वारदात को अन्जाम देने वाले 03 आरोपियों कुलदीप, रिन्की व कुनाल को आज दिनांक 18.08.2023 को धनकोट, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों का विवरणः

  1. कुलदीप (मृतिका का पिता) निवासी गाँव सुरहेती, जिला झज्जर, उम्र 44 वर्ष।
  2. रिन्की (मृतिका की माँ) पत्नी कुलदीप निवासी गाँव सुरहेती, जिला झज्जर, उम्र 42 वर्ष।
  3. कुनाल (मृतिका का भाई) पुत्र कुलदीप निवासी गाँव सुरहेती, जिला झज्जर, उम्र 20 वर्ष।

▪️पुलिस पुछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतिका युवती अन्जली (उम्र 22 वर्ष) आरोपी कुलदीप उपरोक्त की बेटी है। अन्जली अपने ही गाँव सुरहेती (झज्जर) के रहने वाले संदीप (उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता) नामक युवक से दिनांक 19.12.2022 को लव मैरिज कर ली थी। अन्जली द्वारा इनकी मर्जी के बिना शादी करने की बात को लेकर ये (आरोपी) अन्जली से खुश नही थे। इन्होनें एक योजना के तहत उपरोक्त आरोपी कुनाल (मृतिका का भाई) को अन्जली (मृतिका) के पास रहने के लिए उसके फ्लैट पर भेज दिया। कुनाल अपनी पत्नी के साथ अपनी बहन अन्जली (मृतिका) के फ्लैट में उन्हीं के साथ रहने लगा और वह अन्जली की हत्या करने का सही अवसर ढूढने लगा। दिनांक 17.08.2023 को मृतिका अन्जली का पति संदीप अपनी बहन के घर त्यौहार देने चला गया और कुनाल की पत्नी अपनी नौकरी पर चली गई, फ्लैट पर अन्जली अकेली थी, तभी कुनाल ने अपने पिता कुलदीप व माँ रिन्की को फोन करके अन्जली फ्लैट पर अकेली होने के बारे में बतलाया तो इसका पिता अन्जली की हत्या करने की नियत से अपने दोस्त से गाङी मांगर अन्जली के फ्लैट पर पहुंच गई इसी बीच कुनाल भी अपनी माँ रिन्की उपोरक्त को बाईक पर बैठाकर अन्जली के फ्लैट आ गया। आरोपी कुनाल (मृतिका का भाई) व रिन्की (मृतिका की माँ) ने अन्जली के हाथ पकङ लिए व आरोपी कुलदीप (मृतिका के पिता) ने अन्जली का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद ये मृतिका के शव को गाङी में डालकर अपने गांव सुरहेती ले आए और अन्जली के शव को जला दिया ताकि मृतिका के शव का पोस्ट मार्टम ना हो सके और ये पुलिस से बच सके।

▪️बरामदगीः उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए 02 मोबाईल फोन (01 मोबाईल फोन आरोपी कुनाल व 01 मोबाईल फोन आरोपी कुलदीप) आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

▪️आगामी कार्यवाहीः पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनतापूर्वक पूछताछ करते हुए वारदात में प्रयोग गाङी व मोटरसाईकिल बरामद की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!