चंडीगढ़, 17 अगस्त – हरको बैंक वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सहकारी बैंकों को कृषि क्षेत्र के अतिरिक्त अपने ऋण वितरण विभिन्न मदों में किये जाने वाले प्रावधानों को और बेहतर करेगा, जिससे बैंक के कोष का सही प्रयोग किया जा सके।  

इस बात की जानकारी हरको बैंक के चेयरमैन श्री हुकम सिंह भाटी की अध्यक्षता में हुई 56 वीं वार्षिक आम सभा की बैठक दी गई।

राज्य सरकार की ब्याज राहत योजना-2014 के अंतर्गत 1.09.2014 से समय पर फसली ऋण की अदायगी करने वाले किसानों को 4 प्रतिशत की दर से ब्याज राहत प्रदान की जा रही है । विगत 9 वर्षों के दौरान लगभग 525784 लाख किसानों को 1080.95 करोड़ रूपये की ब्याज राहत राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई। इसी प्रकार भारत सरकार द्वारा भी फसली ऋण की समय पर अदायगी करने वाले किसानों को 3 प्रतिशत की ब्याज राहत प्रदान की गई ।

इस अवसर पर श्री नरेश गोयल,अतिरिक्त रजिस्ट्रार,सहकारी समितियां, हरियाणा, पंचकूला, ने कहा कि राज्य में कम से कम प्रथम चरण में 100 सामान्य सेवा केन्द्र की शुरूआत की जानी चाहिए। श्रीमती किरण लेखा वालिया, वित सलाहकार, ने बैंक की आर्थिक स्थिति पर संतोष व्यक्त किया और श्री राजेश दत्ता, उप-महा-प्रबंधक, नाबार्ड, चण्डीगढ़, ने कहा कि राज्यं की सभी पैक्सों के कम्पयूटरीकरण का कार्य 31 दिसंबर, 2023 तक पूरा किया जाना चाहिए  ।