यह घटना बिलासपुर थाना अंतर्गत गांव लागड़ा की    
बिलासपुर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ किया मामला दर्ज

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी । धार्मिक उन्माद के चलते दुकान में आग लगाने का मामला सामने आया है । यह घटना थाना बिलासपुर के अंतर्गत गांव लॉगड़ा की बताई गई है। इस संबंध में पीड़ित की शिकायत पर बिलासपुर थाना पुलिस के द्वारा अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी गई है।   

बिलासपुर पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक सिकंदर पुत्र करतार सिंह निवासी गांव पथरेड़ी के द्वारा बताया गया है कि वह मीट- गोश्त बेचने का कार्य करता है । पीड़ित सिकंदर और उसके नतीजे नीरज पुत्र राजेंद्र ने गांव लंगड़ा के स्टैंड पर पथरेड़ी के ही रहने वाले पृथ्वी सिंह के खाली जगह किराए पर ली हुई है । इस खाली जगह पर दोनों ने अपनी-अपनी झुग्गियां डालकर मीट बेचने की दुकान कर रखी है।  

 पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है बीते दिनों इलाके में कई दिन से जातीय दंगे भड़क रहे थे। शिकायतकर्ता और उसका भतीजा 6 अगस्त को अपनी दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे । इसके बाद अगले दिन 7 अगस्त को गांव लंगड़ा में अपनी दुकान पर पहुंच कर देखा तो धार्मिक दंगों के चलते अज्ञात लोगों के द्वारा झोपड़ी और दुकान में आग लगा दी गई । इस आगजनी में शिकायतकर्ता और उसके भतीजे नीरज की दुकान में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया । पीड़ित का साफ-साफ कहना है की दुकान में अज्ञात लोगों के द्वारा धार्मिक दंगों के चलते आग लगाई गई है । जिससे कि इलाके में धार्मिक दंगे फैल सके । आग लगने वाले आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!