जिला के सभी राशन डिपो पर मिलेगा तिरंगा झंडा, देने होंगे 25 रुपये

गुरुग्राम, 11 अगस्त। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला में 13 से 15 अगस्त के बीच मनाए जा रहे हर घर पर तिरंगा अभियान के तहत जिला में सभी लोगों को सुलभता से तिरंगा उपलब्ध करवाने के लिए जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा सभी राशन डिपो पर तिरंगे उपलब्ध करवाए गए हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने जिलावासियों से अपील की है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर “हर घर तिरंगा” अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए राष्ट्रीयता के इस उत्सव में प्रत्येक गुरुग्रामवासी अपना महत्वपूर्ण योगदान अवश्य दें। उन्होंने कहा कि सभी जिलावासी इस अभियान को एक पावन महोत्सव के रूप में स्वीकार करें और हर घर में तिरंगा लगाकर राष्ट्रध्वज के प्रति अपने स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करें।

जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अनिल कुमार ने बताया कि जिला के सभी राशन डिपो पर 27 हजार से अधिक तिरंगे उपलब्ध करवाए गए हैं। सभी राशन डिपो होल्डर को निर्देश दिए गए हैं कि झंडा खरीदने का कार्य स्वेच्छिक होगा। इसके लिए किसी भी लाभार्थी को बाध्य ना किया जाए। उन्होंने बताया कि स्वेच्छा से तिरंगा खरीदने वाले नागरिक को झंडे के लिए ₹25 रुपए देने होंगे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने अभियान के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए सभी स्वयं सेवी संगठनों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित चुने हुए जनप्रतिनिधियों व पूर्व जनप्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे इस अखंड राष्ट्र के गौरव और आन-बान-शान के प्रतीक हमारे राष्ट्रध्वज के सम्मान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में सहभागिता निश्चित करते हुए आमजन को भी जागरूक करने का प्रयास अवश्य करें।

error: Content is protected !!