नूंह : निर्दोष परिवारों संग आफताब ने की एसपी से मुलाकात, निर्दोषों को तंग ना करे प्रशासन शुक्रवार को नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने नूंह लघू सचिवालय पर पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया आई पी एस से कई निर्दोष परिवारों संग मुलाकात की।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई में कई निर्दोष लोग भी आ गए हैं और उन्हें गिरफ्तार किया गया है जबकि कई लोगों के तो सीसीटीवी सबूत तक मौजूद हैं कि वो घटना के समय यहां मौजूद तक नहीं थे। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि प्रशासन गुण और दोष देख कर कानूनी कार्रवाई करे और जिन लोगों का नूंह में 31 जुलाई को हुए हिंसात्मक टकराव से कोई लेना देना नहीं है उन्हें कतई तंग ना किया जाए। नूंह, तावडू, नगीना, फिरोज़पुर झिरका, पुन्हाना, इंडरी खंड के कई लोगों की शिकायतें हैं कि उन्हें गलत व बिना गुनाह के गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में लोगों का सरकार व प्रशासन से विश्वास उठ रहा है और प्रशासन को चाहिए कि वो तथ्यों पर अपनी कार्रवाई करे ना कि बिना दोष के लोगों को उठाया जाए। इस दौरान विधायक आफताब अहमद के साथ कुछ ऐसे परिवार भी मौजूद थे जिनके पास सबूत थे कि घटना के वक्त उनके परिजन शहर से बाहर थे लेकिन उनको गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया आईपीएस ने विधायक आफताब अहमद को आश्वासन दिया कि किसी भी बेकसूर व्यक्ति को तंग नहीं किया जाएगा और अगर किसी को गिरफ्तार किया भी गया है तो जांच के बाद छोड दिया जाएगा। विधायक द्वारा लोगों के घर छोड़कर जंगलों में रहने की बात पर पुलिस कप्तान ने कहा कि किसी को भी घर छोड़कर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है अगर वो निर्दोष हैं। सभी लोग अपने घरों में रहें और पुलिस प्रशासन का जरूरी सहयोग करें ताकि दोषी दंडित हो और बेकसूर सुरक्षित रहें। बैठक के बाद विधायक आफताब अहमद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें शिकायत मिल रही थी कि काफी जगहों से कुछ बेकसूर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है , ऐसे ही कुछ लोगों को लेकर उन्होंने पुलिस कप्तान से बैठक की है। ऐसी ही शिकायते जिले भर से मिली हैं, उनकी को लेकर पुलिस कप्तान से मुलाकात कर निर्दोष व बेकसूर लोगों को छोडने के लिए कहा है। पुलिस प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई करे ना की निर्दोषों पर, पुलिस कप्तान ने आश्वासन दिया है कि बेकसूर लोगों के साथ कोई गलत कार्यवाई नहीं की जाएगी। इस दौरान पीसीसी सदस्य महताब अहमद, उमर पाडला पार्षद सहित पीड़ित परिवार के दर्जनों लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!