मेवात में इस तरह की हिंसा, देश के बंटवारे के समय भी नहीं हुई – आफताब अहमद 

  दोषियों को ना पकड़, निर्दोषों पर कार्रवाई कर रही बीजेपी-जेजेपी सरकार         
 सरकार ने अपनी विफलताओं को छुपाने का काम किया  
नूंह हिंसा को लेकर गठबंधन सरकार का रवैया ठीक नहीं 

फतह सिंह उजाला                                           

नूंह, 10 अगस्त । बीजेपी-जेजेपी सरकार दोषियों पर कार्रवाई न करके निर्दोष लोगों पर कार्रवाई करने में लगी हुई है। यह कहना है कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद का। कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद नूंह में हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अब उन्हें सरकार की कार्यशैली पर असंतोष है। सरकार गरीब लोगों के बसे बसाए घरों ,दुकानों , रोज़ी रोटी कमाने के साधनों को उजाड़ने का काम कर रही। सरकार की यह कार्रवाई दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि नूंह में हुई हिंसा को लेकर सरकार का रवैया ठीक नजर नहीं आ रहा है।

नूंह में हुई हिंसा की निंदा करते हुए आफताब अहमद ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। और मेवात में इस तरह की हिंसा तो देश के बंटवारे के समय भी नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि नूंह हमेशा हिंदू और मुस्लिम भाईचारे के नाम से जाना जाता है। और इस हिंसा से दोनों पक्षों का नुक्सान हुआ है। जिसके लिए पूर्णत: सरकार जिम्मेवार है। लेकिन अब सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भागते हुए अपनी विफलताओं को छुपाने का काम कर रही है। और गुण और दोष देखे बिना ही सरकार  लोगों की गिरफ्तारियां करने में लगी हुई है।

आफताब अहमद ने कहा कि अगर समय रहते वहां पर पुलिस बल लगा दिया जाता तो इस तरह कि घटना नहीं होती। लेकिन इंटेलिजेंस रिपोर्ट होने के बावजूद नूंह में पुलिस-प्रशासन की कोई तैनाती नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि बार बार हरियाणा में इस प्रकार का माहौल बन रहा है इसके लिये पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है। हरियाणा सरकार अब अपनी जिम्मेदारी से बचने के बहाने तलाश रही है। उन्होंने हरियाणावासियों से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न देकर शांति और भाईचारा बनाये रखें। वहीं उन्होंने हिंसा के कारण पलायन कर रहे श्रमिकों को लेकर भी चिंता जाहिर की। आफताब अहमद ने कहा कि श्रमिकों का इस तरह पलायन करने की खबर दु:खद है।  श्रमिक अपनी रोजी – रोटी के लिए अपने घरों और अपने इलाकों से बाहर आकर मेहनत से मजदूरी करते हैं। इसका असर न केवल कारोबार पर पड़ेगा बल्कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर देखने को मिलेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!