19 अगस्त को पानीपत में होगा भव्य कार्यक्रम का आयोजन, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल होंगे मुख्य अतिथि
101 महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण कार्यों के लिए किया जाएगा सम्मानित

चंडीगढ़, 10 अगस्त –  देश और दुनिया में स्थानीय संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और हरियाणा सरकार प्रतिबद्धता सर्वविदित है। राज्य के सांस्कृतिक उत्सवों एवं त्योहारों को बहुत उत्साह और उमंग के साथ मनाने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने इस वर्ष भी तीज उत्सव को और अधिक भव्य और व्यापकता के साथ मनाने का निर्णय लिया है। इस बार तीज उत्सव 19 अगस्त, 2023 को पानीपत के श्री गुरु तेग बहादुर/हुड्डा मैदान में भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की उन 101 महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में नाम कमाया है।  

सभी जिलों से महिलाओं को किया जाएगा आमंत्रित

इस बार तीज कार्यक्रम की खासियत ये रहेगी कि हरियाणा के प्रत्येक जिले से  महिलाओं को बुलाया जाएगा। उन जिलों की पहचान हेतु अलग-अलग जिला को अलग-अलग कलर कोड दिया जाएगा, ताकि उस जिला से आने वाली महिलाएं, उस कलर की चुनरी व उस कलर का रुमाल हाथ पर बांध कर आएं जिससे उस जिला की पहचान हो सके।

स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई जाएगी शानदार प्रदर्शनी

तीज उत्सव के दौरान प्रदेश के कई स्वयं सहायता समूहों द्वारा शानदार प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, डीआरडीए के स्वयं सहायता समूह और हरियाणा राज्य आजीविका मिशन के अन्तर्गत रजिस्टर्ड महिलाओं द्वारा लगाई जाएगी। अभिलेखागार एवं पुरातत्व विभाग, हरियाणा द्वारा भी प्रदर्शनी में एक स्टॉल लगाई जाएगी जोकि हरियाणवी धरोहर पर आधारित होगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

तीज उत्सव को और अधिक रुचिकर बनाने हेतु महिलाओं की विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं खेल विभाग द्वारा करवाई जाएंगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन सभी विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों द्वारा किया जाएगा। सभी विश्वविद्यालयों और उन महाविद्यालयों की टीमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगी जिनकी टीमें युवा उत्सव में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही हैं।

error: Content is protected !!