अफवाहों पर ध्यान ना दें आमजन, फैलाने वाले पर होगी कड़ी कार्यवाही

उपायुक्त ने की लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील

हैल्पलाइन नंबर 112 या 8930900281 पर दें जानकारी , अफवाहों पर भरोसा कर प्रतिक्रिया देने से बचें-उपायुक्त
उपायुक्त कार्यालय में भी अलग से स्थापित किया गया है कंट्रोल रूम, 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर-9050317480, 8397087480 संचालित

नूंह , 05 अगस्त। उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बृजमंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह से बचने की आमजन से अपील की है। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व अफवाह फैलाकर समाज के सीधे साधे लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि लोग किसी के बहकावे में ना आएं और जब तक मामले की पुष्टि ना हो तब तक किसी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से बचें।

उपायुक्त ने कहा कि बृजमंडल की धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसक घटना निदंनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इस बात का फायदा उठाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है। ऐसे में जिला प्रशासन आमजन से अपील करता है कि वे किसी के बहकावे में ना आए और सामाजिक सौहार्द बनाए रखें। उन्होंने कहा कि नूंह जिला भाईचारे के लिए जाना जाता है ऐसें में लोग अपने विवेक का इस्तेमाल करें और अफवाहों से दूर रहे। जिला प्रशासन ऐसे लोगों पर कड़ी नजर रखे हुए है। समाज में अराजकता फैलाने वाले को किसी हाल में बक्शा नही जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि लोग अपने आस पास किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधि देखें तो जिला प्रशासन को हैल्पलाइन नंबर-112 पर तुरंत सूचित करें। ऐसे लोगों पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा, जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जिस पर 24 घंटे टीम तैनात की गई है। इन हेल्पलाइन नंबरो- 9050317480, 8397087480 पर संपर्क करके लोग असामाजिक गतिविधियों की जानकारी दे सकते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!