जिला में असामाजिक गतिविधियों में संलिप्तता वाले लोगों पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर

अवैध निर्माण को गिराने में जुटी जिला प्रशासन की टीम, विभिन्न स्थानों पर चलाया गया तोड़-फोड़ अभियान

नूंह, 5 अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देशानुसार आज पुनः जिला में असामाजिक गतिविधियों में संलिप्तता वाले लोगों तथा नियमों को ताक पर रखते हुए अवैध निर्माण करने वाले स्ट्रक्चरों को जिला प्रशासन की टीम द्वारा धराशायी किया गया। जिला में बड़े स्तर पर अभियान चलाते हुए अलग-2 क्षेत्रों में लगाई गई टीमों द्वारा कार्यवाई की गई।

यह जानकारी आज नवनियुक्त उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने दी। उन्होंने बताया कि जिला में असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त लोगो पर जिला प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। जिला में शांति व्यवस्था भंग करने वालों को किसी हाल में बख्शा नही जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की टीम द्वारा अलग-2 माध्यमों से आरोपियों की पहचान कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में फिलहाल स्थिति सामान्य व नियंत्रित है इसलिए लोग घबराए नहीं। किसी के साथ गलत नही होगा , केवल दोषियों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। जिला में स्थिति सामान्य है और जल्द ही लोग पहले की तरह सामान्य जनजीवन व्यतीत करेंगे।

नंूह जिला प्रशासन द्वारा आज अवैध निर्माण करने वालों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए जिला में अलग-अलग 12 स्थानों से अवैध निर्माण हटवाया गया। इनमें से कुछ स्ट्रक्चरों के ब्रजमंडल हिंसा में शामिल होने की रिपोर्ट विभिन्न एजेंसियों द्वारा दी गई थी जिसके चलते उन्हें धराशायी किया गया। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण तथा असामाजिक गतिविधियों में संलिप्तता के चलते विभिन्न विभागों द्वारा ऐसे स्थानों को सूचीबद्ध किया गया है जहां पर नियमों का उल्लंघन करते हुए अवैध निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि नल्हड़ मैडिकल कॉलेज के सामने लगभग 2.6 एकड़ भूमि से अवैध निर्माण हटाया गया। इस क्षेत्र में 45 से अधिक स्ट्रक्चर थे जिन्हें धराशायी किया गया। इसके अलावा, 13 से 15 स्ट्रक्चर अस्थाई तौर पर बनाए गए थे जिन्हें हटाया गया है।

इसी प्रकार, आज जिला में नल्हड़ मंदिर के अलावा पिनगवां, गांव बिसरू, गांव बिवा, नांगल मुबारिकपुर, पालड़ा शाहपुरी, अगोन, सहारा होटल के पास के क्षेत्र, अडबर चौंक, नल्हड़ रोड़, तिरंगा चौंक के आस पास के क्षेत्रों सहित कई अन्य स्थानों पर अवैध निर्माण हटाया गया। इसी प्रकार, तावड़ू उपमंडल क्षेत्र के गांव तेहसोला में 24 अस्थाई तथा 1 पक्के स्ट्रक्चर को हटाया गया।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त ना हो और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जिला में स्थिति नियंत्रित है । पुलिस बल सहित जिला प्रशासन की टीम द्वारा जिले के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मियों द्वारा नियमित फलैग मार्च निकाला जा रहा है। जिला में अमन-चैन कायम है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!