गुरुग्राम : 04 अगस्त 2023

अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 31.07.2023 को थाना सेक्टर-10A, गुरुग्राम में एक सूचना सैक्टर-10 में स्थित एक मकान में एक युवक की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान मुकेश कुमार (उम्र 32 वर्ष) के रूप में हुई। मृतक गुरुग्राम में एक ठेकेदार के पास काम करता था और सैक्टर-10 में ठेकेदार द्वारा दिए गए मकान में रहता था। इसके साथ ही अन्य 3/4 लड़के भी रहते थे। इस सम्बन्ध में थाना सैक्टर-10 A, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं औए तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों को कल दिनांक 03.08.2023 को सैक्टर-38, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया, जिनकी पहचान गोविंद उर्फ साहिल, सुमित उर्फ राठा व नितिन शर्मा के रूप में हुई।

आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

गोविंद उर्फ साहिल निवासी गांव कुलताना, रोहतक।

सुमित उर्फ राठा निवासी गांव किशनगढ़, रोहतक।

नितिन शर्मा निवासी कृष्णा कॉलोनी फरुखनगर, गुरुग्राम।

पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक व आरोपीगण एक ही ठेकेदार के लिए लेबर का काम करते थे और सैक्टर-10 में ठेकेदार द्वारा उपलब्ध कराए गए एक ही मकान में रहते थे। उसी मकान में ठेकेदार का बिजली के तार, केबल व अन्य काफी सामान रखा हुआ था। दिनांक 30/31.7.2023 की रात को ठेकेदार के मकान में रखे समान को उपरोक्त तीनों आरोपी ट्रैक्टर में भरकर कबाड़ी को बेचने के लिए ले गए थे। मृतक मुकेश ने देखा कि मकान से काफी समान गायब है और इसके साथ रहने वाले व्यक्ति (उपरोक्त आरोपी) व ट्रैक्टर नही है तो मृतक मुकेश ने इन्हें (आरोपियों) को फोन करके पूछा और उनसे कहा कि तुम समान चोरी करके कबाड़ी को बेचने गए हो यह (मृतक) इनकी (आरोपियों) शिकायत ठेकेदार से करेगा। ठेकेदार से शिकायत करने के डर से आरोपी वापस मकान पर आए और मृतक व्यक्ति मुकेश के साथ लाठी, रोड़ व सरियों से साथ मारपीट करके उसकी हत्या कर दी। आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ करते हुए अभियोग में बरामदगी की जाएगी अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!