चण्डीगढ, 4अगस्त:-चालक व परिचालकों के ग्रेड-पे में बढ़ोतरी करवाने को लेकर रोङवेज संगठनों की संयुक्त बैठक 3अगस्त को युनियन कार्यालय जीन्द डिपो में सम्पन्न हुई।

जीन्द में हुई बैठक में मुख्य रूप से हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन (रजि•न•2098),हरियाणा रोङवेज कर्मचारी जाग्रति मंच (रजि•न•2089) व हरियाणा रोङवेज एससी एंप्लॉयज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन की तरफ से राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा व राज्य कैशियर अशोक कुमार,रोङवेज कर्मचारी जाग्रति मंच की तरफ से राज्य महासचिव सुरेंद्र कुमार व राज्य उप-प्रधान राजबीर सैनी तथा एससी एंप्लॉयज संघर्ष समिति की तरफ से राज्य कैशियर विजय कुमार व जीन्द डिपो के प्रधान कर्मबीर सिंह रंगा व सभी यूनियनों के अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक में सांझा मोर्चा में शामिल सभी युनियनों को भी आमंत्रित किया था लेकिन वो बैठक में नहीं पहुंचे।

इसलिए 10अगस्त को जीन्द में फिर मिटिंग बुलाई है जिसमें रोङवेज से सम्बंधित सभी संगठनों को आमंत्रित किया जायेगा ताकि एक मंच पर आकर चालक व परिचालकों के ग्रेड-पे में बढ़ोतरी करवाने के लिए मजबूती के साथ लङाई लङी जा सके।

प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा,अशोक कुमार, राजबीर सैनी, सुरेंद्र कुमार, विजय कुमार व कर्मबीर रंगा ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि बैठक में ग्रेड-पे में बढ़ोतरी करवाने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई तथा लगभग एक महीने लगातार
हङताल पर चल रहे लिपिकीय वर्ग का बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने पुरजोर समर्थन किया तथा मांग की है कि सरकार अहम व टकराव का रास्ता छोड़कर लिपिकीय वर्ग से वार्ता करके ग्रेड-पे में बढ़ोतरी करने का काम करे जो जायज व अति आवश्यक भी है।

3अगस्त को जीन्द में बैठक बुलाने का मुख्य मकसद लिपिकीय वर्ग के साथ-साथ चालक-परिचालकों के ग्रेड-पे में भी बढ़ोतरी हो इसके लिए रोङवेज के तमाम संगठनो को एक मंच पर आकर इमानदारी के साथ आन्दोलन करने की जरूरत है। इसीलिए बैठक में रोङवेज के तमाम संगठनों को आमंत्रित किया था लेकिन कुछ संगठन बैठक में नही पहुंचे।

इसलिए आगामी 10अगस्त को जीन्द में दोबारा बैठक बुलाई जिसमें एक बार फिर तमाम संगठनों को आमंत्रित किया है ताकि ग्रेड-पे में बढ़ोतरी को लेकर लिपिकीय वर्ग की तर्ज पर आगामी रणनीति तय की जा सके।

error: Content is protected !!