जुम्मा को पटौदी की मस्जिदों में केवल स्थानीय मुस्लिम ही नमाज अता करें

नूह में घटित हिंसात्मक घटना के विरोध में आज रोष प्रदर्शन 
जुम्मा वाले दिन बाहर से आने वाले नमाजियों पर प्रशासन लगाए लगाम
 सरकार  नूह के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें 

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 3 अगस्त । गुरुवार को रामलीला कमेटी धर्मशाला पटौदी में स्थानीय दुकानदारों और प्रबुद्ध लोगों की एक मीटिंग ब्लॉक समिति पार्षद राजिंदर सिंह  सूबेदार की प्रधानता में संपन्न हुई । इस बैठक में मुख्य मुख्य नगर पालिका पूर्व पार्षद अशोक कुमार शर्मा , नगर पालिका पूर्व पार्षद योगेंद्र बबली यादव, संजीव यादव जनौला , सब्जी मंडी  प्रधान गंगाराम,  दीपक जोड़ी कला सहित पटौदी के अनेक दुकानदा मौजूद रहे । 

 इस बैठक में विभिन्न वक्ताओं के द्वारा कहा गया  कि 31 जुलाई 2023 को जिला नूह में जो घटना घटी, हम उसकी निंदा करते हैं । उस घटना को लेकर 4 अगस्त 2023 को बिलासपुर रोड पुराने कोर्ट के पास इकट्ठे होकर जुलूस के रूप में शांति मार्च विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इसी मौके पर एसडीएम पटौदी को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा तथा पटौदी बाजार को बंद रखा जाएगा । सभी दुकानदारों ने सर्वसम्मति से कहा कि जो घटना नुह में घटी है वह बहुत गलत है , सरकार को दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए । ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना ना घटे । 

इस बैठक में समुदाय विशेष के लोग जो कि मीट मांस गोश्त मछली इत्यादि बिक्री का कार्य करते हैं  पटौदी बाजार में जितनी भी मीट की दुकानें हैं , उन सभी की तत्काल जांच होनी चाहिए । नगर परिषद यह संबंधित विभाग द्वारा जिसका लाइसेंस बना हुआ है , वहीं मीट की दुकान खुल नहीं चाहिए और कहा कि पटौदी में जितने भी समुदाय विशेष के लोग बाहर के किराएदार आए हुए हैं , उनकी वेरिफिकेशन करा कर अगर कोई गलत आदमी है तो उसके खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्यवाही करनी चाहिए । बैठक में मौजूद प्रबुद्ध नागरिकों ने  कहा कि शुक्रवार के दिन पाटोदी के मस्जिदों में पाटोदी के ही लोगों को नमाज पढ़नी चाहिए । अगर कोई बाहर का आकर नमाज के लिए आता है तो प्रशासन द्वारा उसकी वेरिफिकेशन कर कर उस पर कार्यवाही करनी चाहिए तथा भार के लोगों को पटौदी में नमाज ना पढ़ने दी जाए।                  

You May Have Missed

error: Content is protected !!