हरियाणा भाजपा सरकार व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मांग की कि वे अहीरवाल की जनता को निश्चित तिथि बताये कि माजरा एम्स का शिलान्यास किस दिन होगा : विद्रोही
माजरा एम्स के लिए अस्थाई भवन में ओपीडी व एमबीबीएस यूजी कोर्स प्रथम वर्ष की शिक्षा किस दिन से शुरू हो सकेगी : विद्रोही

3 अगस्त 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा भाजपा सरकार व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मांग की कि वे अहीरवाल की जनता को निश्चित तिथि बताये कि माजरा एम्स का शिलान्यास किस दिन होगा और शिलान्यास के साथ हीे माजरा एम्स के लिए अस्थाई भवन में ओपीडी व एमबीबीएस यूजी कोर्स प्रथम वर्ष की शिक्षा किस दिन से शुरू हो सकेगी। विद्रोही ने कहा कि माजरा एम्स निर्माण में पहले ही 8 साल की देरी हो चुकी है और हरियाणा सरकार व प्रशासन के अनुसार यदि माजरा एम्स निर्माण से पूर्व की सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरीे कर ली गई है तो इसके शिलान्यास मेें और अनावश्यक देरी न हो। वहीं माजरा एम्स शिलान्यास करके सरकार अहीरवाल को एम्स का झुनझुना थमाकर वोट बैंक की राजनीति करने की बजाय अपनी कथनी-करनी एक करने खातिर शिलान्यास व ओपीडी-एमबीबीएस यूजी कोर्स की प्रथम वर्ष की कक्षाएं भी एक निश्चित तिथि को अस्थाई भवन में शुरू की जाये। जब तक माजरा एम्स में ओपीडी व एमबीबीएस कोर्स कक्षाए शुरू करने की निश्चित तारीख की घोषणा शिलान्यास के दिन नही होगी, तब यह विश्वास नही किया जा सकता कि माजरा एम्स जल्दी जमीनी धरातल पर आकार ले सकेेगा। 

विद्रोही ने कहा कि अब तक माजरा एम्स के नाम पर विगत 8 सालों से ही गई राजनीति व देशभर में एम्स निर्माण में मोदी सरकार का रिकार्ड बहुत ही खराब रहा है। सरकार एम्स शिलान्यास करके वाहवाही तो लूट लेती है लेकिन जमीन पर उसके निर्माण की दिशा में कोई ठोस कदम नही उठाती क्योंकि मोदी सरकार द्वारा घोषित सभी एम्स का निर्माण कछुआ गति से हो रहा है। मोदी-भाजपा सरकार के पुराने रवैये को देखकर यह आशंका स्वभाविक है कि माजरा एम्स शिलान्यास होने पर भी धरातल पर उसको मूर्त रूप देने में कहीं 10-15 वर्ष और न लग जाये। इस आशंका का एक ही समाधान है कि एम्स शिलान्यास के साथ ही अस्थाई भवन में ओपीडी व एमबीबीएस कक्षाएं शुरू करने की एक निश्चित तारीख का भी ऐलान किया जाये। विद्रोही ने आशा प्रकट की कि हरियाणा सरकार व केन्द्र सरकार के मंत्री, भाजपा सांसद व विधायक बयान बहादुर बनकर वोट बैंक की राजनीति करने की बजाय यथाशीघ्र 30 सितम्बर तक एम्स का शिलान्यास करके अपनी कथनी और करनी एक करेंगे।

error: Content is protected !!