डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में गुरुग्राम में पीस कमेटी की हुई बैठक
पीस कमेटी की बैठक में पहुंचे विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों ने दिया शांति एवं सदभावना के लिए जिला प्रशासन के सहयोग का आश्वासन

गुरुग्राम, 02 अगस्त। गुरुग्राम जिला में शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत है। इसी कड़ी में बुधवार की शाम लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। डीसी ने कहा कि जिला में शांति एवं सदभावना बनाए रखने के लिए आप सभी का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। जिस पर पीस कमेटी की बैठक में पहुंचे विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने का भरोसा दिया।

श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व पैरा मिल्ट्री फोर्स की टुकडिय़ा लगातार फ्लैग मार्च निकाल रही है। साथ ही कानून व्यवस्था को बिगाडऩे वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। जिसके चलते गुरुग्राम में बीते दो दिनों से स्थिति बेहतर हो रही है। उन्होंने कहा कि जिला में अगर कोई व्यक्ति जबरन किसी दुकान, मॉल या अन्य प्रतिष्ठान्न को बंद करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।
उन्होंने बैठक में पहुंचे पीस कमेटी सदस्यों से भी जिला में अमन-चैन कायम करने के लिए भीड़ या जलूस के रूप एकत्रित न होने की बात कही। साथ ही वार्ड व पंचायत स्तर पर स्थानीय व्यक्तियों से शांति बनाए रखने में सहयोग लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि आप भी अपने आस-पास युवाओं को किसी बहकावे में न आने के लिए प्रेरित करें। साथ ही एक दूसरे के धार्मिक स्थलों का आदर करें और एक जिम्मेवार नागरिक के तौर पर अपने आस-पास लोगों को शांति का संदेश दे। उन्होंने बताया कि जिला में पेट्रोल पंप संचालकों को वाहनों या आपातकालीन सेवाओं को छोडक़र खुले में पेट्रोल-डीजल की बिक्री की मनाही कर दी गई है।

पीस कमेटी की बैठक में पहुंचे सदस्यों ने जिला प्रशासन की सक्रियता की प्रशंसा की। साथ ही कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव भी दिए। जिस पर डीसी निशांत कुमार यादव ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने की बात कही। इस अवसर पर गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव व सीटीएम दर्शन यादव सहित पीस कमेटी के सदस्यगण तथा नगर निगम गुरुग्राम के विभिन्न वार्डों के निवर्तमान पार्षद भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!