“अमन विरोधी और हिंसा की सियासत को मिलजुलकर हराएं”
प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने भी की प्रदेश में शांति और सौहार्द की अपील
आपस मे एक दूसरे की मदद करें लोग – डॉ. सुशील गुप्ता
ये जो साजिश हुई है उस में ना फसें लोग – डॉ. सुशील गुप्ता
केंद्र और राज्य दोनो में भाजपा की सरकार है फिर भी ऐसी घटना हुई : डॉ. सुशील गुप्ता
हरियाणा में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हुई : डॉ. सुशील गुप्ता
हिंसा की साजिश करने वाले लोगों को जेल में डाले सरकार – डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 1 अगस्त – आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेशवासियों को शांति और आपसी भाईचारा कायम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मणिपुर के बाद हरियाणा इस तरह की घटना होना अच्छे संकेत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमें मिलजुल कर अमन विरोधी ताकतों और हिंसा की सियासत को हराना है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने नूंह घटना के बाद कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश की है। इससे छह जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर बंद कर दिए गए हैं। इंटरनेट भी ब्लैकआउट किया जा चुका है। उन्होंने प्रदेशवासियों से भाईचारा बढ़ाने और एक दूसरे की मदद करने की बात कही है।

इसके साथ उन्होंने इस मुद्दे की राज्यसभा में चर्चा के लिए शॉर्ट ड्यूरेशन नोटिस भी दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था फेल साबित हुई है। एक साजिश के तहत प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज का से प्रदेश की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि अनिल विज कहते हैं कि इस घटना की इंजीनियरिंग की गई है। इससे पता चलता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिंसा के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ कर जेल में डालने का काम करें और प्रदेश में और प्रभावित जिलों की जनता में विश्वास बहाली का काम करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सांप्रदायिक सौहार्द वाला प्रदेश है। केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार होने के बावजूद भी ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने मुख्यमंत्री खट्टर से कहा कि प्रदेश को शिक्षा, रोजगार और तरक्की के रास्ते पर पर लेकर जाएं, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति ना हो। उन्होंने कहा की अशांतिपूर्ण माहौल से प्रभावित लोगों की जल्द से जल्द सहायता की जाए। वहीं प्रदेश की जनता किसी भी अफवाह से बचते हुए सौहार्द और भाईचारा बढ़ाने का काम करें।

error: Content is protected !!