आरोपियों के कब्जा से चोरी हुई 07 बाईक्स, 01 ऑटो रिक्शा, 01 ईको गाड़ी, 01 अवैध पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस बरामद।

गुरुग्रामः 31 जुलाई 2023

▪️पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम के नेतृत्व में वाहन चोरों पर नकेल कसने के उदेश्य से अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई, जिनके द्वारा अपने विश्वशनीय सूत्रों की सहायता से अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते कल दिनांक 30.07.2023 को अलग-अलग स्थानों से वाहन चोरी करने वाले 05 शातिर आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है, जिनकी पहचान युसूफ, अशफाक, इमरान, जुबेर व रिजवान के रूप में हुई।

▪️गिरफ्तारी स्थान: पुलिस टीम द्वारा आरोपी यूसुफ को सोहना-पलवल रोड मनुवास चौक से, आरोपी अशफाक को अंसल मोड सोहना से, आरोपी इमरान व जुबेर को अंसल मोड सोहना से 01 पिस्टल व 02 कारतूस सहित व आरोपी रिजवान को पुराना अलवर-सोहना रोड, सोहना से काबू करने में सफलता हासिल की।

▪️आरोपियों का विवरण:

  1. युसुफ निवासी गाँव टीकली ब्राहमण, पलवल (उम्र 22 वर्ष, शिक्षा अनपढ़)
  2. असफाक निवासी पढ़नी, तावड़ू, नूहँ (मेवात) (उम्र 25 वर्ष, शिक्षा अनपढ़)
  3. ईमरान निवासी बवाना, दिल्ली (उम्र 23 वर्ष, शिक्षा 8वीं)
  4. जुबेर निवासी उडकी मामदा, जिला भरतपुर, राजस्थान (उम्र 25 वर्ष, शिक्षा अनपढ़)
  5. रिजवान निवासी गाव उडकी दल्ला, जिला भरतपुर, राजस्थान (उम्र 23 वर्ष, शिक्षा अनपढ़)

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में दिल्ली व गुरुग्राम में बाईक्स, ऑटो रिक्शा व ईको गाड़ी इत्यादि वाहन चोरी की करीब 01 दर्जन वारदातों को अंजाम देने का खुलाशा किया। ये पिछले करीब 1.5 साल से दिल्ली व गुरुग्राम में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय है। ये बाईक्स चोरी करके राजस्थान ले जाकर बेचने की फिराक में थे, इससे पहले ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके इनके द्वारा चोरी की गई बाईक्स, ऑटो रिक्शा व ईको गाड़ी इसके कब्जा से बरामद कर ली।

▪️आरोपियों का आपराधिक विवरण: आरोपियों से प्ररंभिक पुलिस पूछताछ में व इनके अब तक के आपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से इनके खिलाफ वाहन चोरी के 10 अभियोग अंकित है, जिनमें से आरोपी यूसुफ के खिलाफ दिल्ली व गुरुग्राम में कुल 03 अभियोग, आरोपी असफाक के खिलाफ गुरुग्राम में 02 अभियोग, आरोपी इमरान व जुबेर के खिलाफ दिल्ली में 04 अभियोग व आरोपी रिजवान के खिलाफ गुरुग्राम 01अभियोग अंकित है।

▪️गिरफ्तारी विवरण: आरोपियों द्वारा गुरुग्राम में अलग-अलग थानों के एरिया से वाहन चोरी करने के सम्बन्ध में अंकित किए गए अभियोगों में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है तथा आरोपी ईमरान व जुबेर उपरोक्त के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर इनके खिलाफ थाना शहर सोहना में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित किया गया, जिन्हें इस अभियोग में भी नियमानुसार शामिल अनुसन्धान किया गया।

▪️बरामदगी: पुलिस टीम द्वारा इनके (उपरोक्त आरोपियों) के कब्जा से दिल्ली से चोरी हुई 05 बाईक्स व 1 ईको गाडी सहित चोरी हुई कुल 07 बाईक्स, 01 CNG ऑटो रिक्शा, 01 ईको गाड़ी तथा 01 अवैध पिस्टल व 02 जिन्दा कारतूस बरामद किए गए है।

आगामी कार्यवाही: आगामी व गहनता से पूछताछ के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

error: Content is protected !!