·        हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी के खिलाफ आंदोलनरत, कांग्रेस के पक्ष में चल रही बदलाव की लहर- हुड्डा

·        कलर्कों की मांगों पर गंभीरता से विचार करने की बजाए आय पर कैंची चला रही सरकार- हुड्डा

·        जनता वोट की चोट से लेगी बीजेपी-जेजेपी से उसके अत्याचारों और विफलताओं का बदला- हुड्डा

चंडीगढ़, 31 जुलाईः जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, हरियाणा कांग्रेस का कुनबा विस्तार लेता जा रहा है। पिछले 1 साल से चल रहा ताबड़तोड़ जॉइनिंग का सिलसिला और तेज रफ्तार पकड़ता दिखाई दे रहा है। आज भिवानी, पानीपत और फरीदाबाद से दर्जनभर नेताओं ने अपने सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी-जेजेपी व अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन की। इनमें कई पूर्व सरपंच व खाप प्रतिनिधि भी शामिल थे।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में सभी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। दोनों नेताओं ने पार्टी परिवार का हिस्सा बने नए नेताओं का स्वागत किया और उन्हें पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में चल रही लहर हरियाणा में बदलाव का स्पष्ट संकेत दे रही है। आज प्रदेश का हर वर्ग बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ आंदोलनरत है। फिलहाल कलर्कों का आंदोलन चल रहा है। उनसे बातचीत कर मांगों पर गंभीरता से विचार करने की बजाय सरकार उनकी सैलरी पर कैंची चला रही है, जो जायज नहीं है। इससे पहले प्रदेश में लगातार किसान एमएसपी और मुआवजे के लिए, युवा रोजगार के लिए, मजदूर दिहाड़ी के लिए, सरपंच अधिकारों के लिए, कर्मचारी ओपीएस के लिए और बच्चे स्कूलों व उनमें टीचर के लिए आंदोलन करते आ रहे हैं। गठबंधन सरकार किसी भी मसले का संतोषजनक समाधान नहीं निकाल पाई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि हर मोर्चे पर सरकार की विफलता और उसके अत्याचार जनता में रोष की वजह बने हुए हैं। जनता लोकतांत्रिक तरीके से वोट की चोट से चुनाव में अपने रोष का इजहार करेगी। जनता बीजेपी-जेजेपी को विदा करके प्रदेश में ऐतिहासिक बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है।

आज बवानीखेड़ा हलके से मास्टर सतबीर रतेरा ने अपने साथियों के संग कांग्रेस का दामन था। उनके साथ प्रेम कुमार(राष्ट्रीय प्रधान,पानीपत जिला परिषद के वाइस चेयरमैन आर्य सुरेश, घनघस खाप, धनाना) रणबीर प्रधान, धर्मपाल परमार सुमेश लोहिया, सुरेश सरपंच, पूर्व सरपंच दयाचंद, पूर्व सरपंच रणबीर, पूर्व सरपंच, सोमेश, पूर्व सरपंच संजय, पूर्व सरपंच अनिल, पूर्व सरपंच नीतू, जयपाल जांगड़ा, बीनू रंगा, भूप सिंह धनाना (जेजेपी) ने कांग्रेस ज्वाइन की।

साथ ही पानीपत ग्रामीण से आर्य सुरेश मलिक (वाइस चेयरमैन, पानीपत जिला परिषद) और फरीदाबाद के तिगांव से बीजेपी छोड़कर एडवोकेट जगत सिंह नागर, रनवीर सिंह बिधुरी (गुजर सभा), मास्टर रति चंद, राजिंद्र नागर, पूर्व सरपंच वेघराज और चंद सिंह ने भी कांग्रस की सदस्यता ग्रहण की।

error: Content is protected !!