बोहड़ा कला में राजपूत समाज में सीएम और अन्य के फूके पुतले      
बोहड़ा कला में शहीद ऋषि पाल की प्रतिमा से लेकर अन्य स्थानों पर प्रदर्शन 
अपनी मांगों के समर्थन में बैनर लेकर किया गया विरोध प्रदर्शन  

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 30 जुलाई । कैथल में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण के बाद राजपूत समाज और गुर्जर समाज के बीच उपजे विवाद की लपटें केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की ननिहाल भी पहुंच गई है। संडे को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की ननिहाल बोहड़ा कला में  राजपूत समाज के लोगों के द्वारा सीएम मनोहर लाल खट्टर और एमएलए लीलाराम गुर्जर  व अन्य के पुतले फूंके गए । 

संडे को पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की ननिहाल गांव बोहड़ा कला में राजपूत समाज के लोग और युवा बड़ी संख्या में शहीद रिशिपाल की प्रतिमा के समक्ष एकत्रित हुए । यहां पर विभिन्न वक्ताओं ने कैथल में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण के साथ ही उनके नामकरण के साथ गुजर शब्द को लेकर जबरदस्त रोष जाहिर किया । राजपूत समाज के लोगों का कहना था कि समाज के महापुरुषों योद्धाओं के नाम के साथ इस प्रकार की छेड़छाड़ बिल्कुल भी सहन नहीं की जाएगी । सम्राट मिहिर भोज के नामकरण के साथ की गई छेड़छाड़ को जल्द से जल्द सुधारा जाए। अन्यथा राजपूत समाज और भी बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा ।   

 इसके बाद में राजपूत समाज के लोग और युवा वर्ग ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सबसे बड़े गांव बोहड़ा कला के मुख्य सड़क मार्ग और विभिन्न बाजार मोहल्ले में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांग इस प्रकार से रही, कैथल में राजपूत समाज पर लाठीचार्ज की अनुमति देने वाले वहां के एसडीएम को हरियाणा सरकार अविलंब बर्खास्त करें । एमएलए लीलाराम गुर्जर व अशोक गुर्जर अपने पद से तुरंत इस्तीफा दें । सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा से गुर्जर शब्द को हटाया जाए । सबसे महत्वपूर्ण मांग  क्षत्रिय इतिहास को संरक्षित कर किसी भी प्रकार की छेड़खानी को प्रतिबंधित किया जाए । इसके साथ ही चेतावनी दी गई है कि उपरोक्त मांगों को हरियाणा सरकार के द्वारा जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो राजपूत समाज और भी बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा । ऐसे में जवाबदेही हरियाणा सरकार की ही होगी।

error: Content is protected !!