– प्रदेश अध्यक्ष ने पानीपत ग्रामीण और बड़खल विधानसभा में आयोजित पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन को किया संबोधित
मोदी ने भारत को दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाया — बोले धनखड़

चंडीगढ़, 30 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने प्रदेश की बड़खल विधानसभा और पानीपत ग्रामीण विधानसभा में पन्ना प्रमुख सम्मेलनों को संबोधित करते हुए भाजपा के तीसरी बार भी देश और प्रदेश में सरकार बनाने का दावा किया। श्री धनखड़ ने दोनों पन्ना प्रमुख सम्मेलनों में ही कांग्रेस पर हमलावर रहे।

प्रदेश अध्यक्ष ने पानीपत ग्रामीण में पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस केवल झूठे नारे लगाकर जनता के वोट चाहती है, जबकि भाजपा देश का विकास करने के लिए जनता से वोट मांगती है। वर्ष 2014 से अब तक प्रदेश और देश में भाजपा की सरकारों ने काम करके दिखाया है और इसी काम के दम पर देश व प्रदेश की जनता ने फिर से तीसरी बार  भाजपा को सेवा करने के लिए  अवसर देने मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस धारा-370 लगाने वाली पार्टी है और जब भाजपा ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाकर वहां के लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने की कोशिश की तो कांग्रेस ने ही धारा 370 हटाने पर दुख जताया और बार-बार सवाल खड़े करती रही है।  धनखड ने कहा कि पानीपत की बहादुर जनता ने हमेशा मोदी जैसे बहादुर नेता के साथ चलना पसन्द करती है।

फरीदाबाद की बड़खल विधानसभा में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने सभी पन्ना प्रमुखों से 2024 में केंद्र और हरियाणा में भाजपा सरकार को पुनः स्थापित करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया। श्री धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस अपनी राज्य इकाई का भी गठन नही कर पाई और आज हमने अपना 55वां विधानसभा पन्ना प्रमुख सम्मेलन सफलता पूर्वक सम्पन्न कर लिया है।

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाने का नारा दिया, गरीबी तो किसी की हटी नही बल्कि कांग्रेस चुनाव जरूर जीत गई।   ऐसे ही झूठे नारे देकर कई चुनाव कांग्रेस ने जीते।  कांग्रेस ने कभी नीति या कार्यों के आधार पर वोट नहीं मांगे।  अब देश की जनता कांग्रेस का असली चेहरा पहचान चुकी है और कांग्रेस को नकार चुकी है।  प्रधान मंत्री मोदी अपने काम तथा विकास के आधार पर वोट मांगते हैं।

धनखड़ ने कहा की आज भारत सैनिक तौर पर मजबूत हुआ है। आज भारत सर्जिकल स्ट्राइक तथा एयर स्ट्राइक करता है। सैनिकों के पास अपाचे, राफेल जैसे आधुनिक हथियार है। हमारे सैनिकों का मनोबल ऊंचा है। आज विदेशो में भारत की प्रतिष्ठा आसमान छू रही है। ओम प्रकाश धनखड़ ने फसल बीमा योजना, हर घर शौचालय ,हर घर नल से जल, आयुष्मान,चिरायु, 15000 रुपए मुआवजा तथा भवांतर योजना का भी जिक्र किया।

एन.एच.-3 स्थित अरावली गोल्फ क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि आगामी 7 व 8 अगस्त को सूरजकुंड के राजहंस में आयोजित होने वाले दो दिवसीय पंचायती राज परिषद प्रशिक्षण शिविर में हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान आदि प्रदेशों के जिला परिषदों व पंचायतों के करीब 182 अध्यक्ष व उपाध्यक्ष हिस्सा लेंगे। इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा किया जाएगा।  इस प्रशिक्षण शिविर को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है।

धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस प्रकार का प्रशिक्षण शिविर पहली बार आयोजित किया जा रहा है और इस शिविर में पंचायत व परिषद के सदस्यों को उनके दायित्व तथा काम करने की तकनीकी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी वहीं ऑनलाइन सिस्टम की कार्यप्रणाली से भी अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांवों में भारत बसता है और जब तक गांवों का विकास नहीं होगा, तब तक भारत पूर्ण रूप से विकसित नहीं होगा और इसी सोच के चलते प्रधानमंत्री पंचायतों व जिला परिषद को हर तरह से मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इस दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता एवं मंत्री अपना संबोधन रखेंगे और पंचायतों के अध्यक्षों व उपाध्यक्षों के साथ अपने विचार सांझा करेंगे। श्री धनखड़ ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम की देखरेख की जिम्मेदारी प्रदेश महामंत्री डॉ. पवन सैनी संभाल को दी गई है।

कांग्रेस ने हरियाणा की जनता को पानी की लिए भी खूब तरसाया था: बिप्लब देब

– प्रदेश प्रभारी ने एक ही दिन में डबवाली, नांगलचौधरी और जींद में पन्ना प्रमुख सम्मेलनों को किया संबोधित

 भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने रविवार को जींद, डबवाली और नांगल चौधरी पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचकर पन्ना प्रमुखों में जोश भरते हुए 2024 चुनाव के लिए कमर कसने के लिए कहा। उन्होंने पन्ना प्रमुखों को पार्टी की विजय का सूत्रधार बताया, वहीं कांग्रेस को भी खूब खरी खोटी सुनाई। श्री देब ने कहा कि कांग्रेस किसी की सगी नहीं है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में लोगों को और खेतों को पानी की लिए भी तरसाया है और बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के नाम पर गंदी राजनीति की है। जबकि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने हरियाणा में अंतिम टेल तक पानी पहुंचाने के साथ-साथ और हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम किया है।

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव ने कहा कि पन्ना प्रमुखों की बदौलत ही 2024 में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। हमारे विरोधी दल अपने घोटालों को छिपाने के लिए जनता को लुभावने नारों और लालच के जरिए भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रहित में पन्ना प्रमुखों की जिम्मेदारी है कि वे घर-घर जाकर मोदी और मनोहर सरकार की नीतियां लोगों का बताएं और कांग्रेस तथा भाजपा सरकार के कामों की तुलना करते हुए उन्हें अपनी नीतियों से अवगत कराएं।

बिप्लब देब ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास की नीति पर कार्य कर रही है। जबकि कांग्रेस की एक ही नीति है कि परिवारवादियों को फायदा कैसे पहुंचाया जाए।  नौ सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति बनकर उभर रहा है। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता संकल्प से सिद्धि तक का प्रण लेकर जनसेवा के पथ पर अग्रसर होते हुए आगामी चुनाव के लिए तैयारी के साथ लोगों के बीच जाएं और ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का काम करें।

error: Content is protected !!