चण्डीगढ, 31जुलाई:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा,राज्य महासचिव संजय गुलाटी,कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी,चेयरमैन गुरदीप सिंह, प्रैस सचिव अनील कुमार व पवन कुमार संहारण ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए आरोप लगाया है कि ट्रांसफर पॉलिसी के तहत तबादला हुए काफी कर्मचारीयों को लगातार 3 महीने से बगैर वेतन के गुजारा करना पङ रहा है। एक तो कर्मचारीयों का तबादला दूर दराज के डिपुओं में कर दिया,दुसरा उनको वेतन न देकर उनके साथ घोर अन्याय किया जा रहा है। वेतन न मिलने के कारण कर्मचारी के परिवार को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पङ रहा है तथा कर्ज उठाकर घर का गुजारा चलाना पङ रहा है।

दोदवा ने बताया कि सरकार ने परिवहन विभाग में तबादला निति के तहत दिनांक 19 मई,2023 को चालक-परिचालक व लिपिक वर्ग के कर्मचारीयों के थोक में तबादले किये थे। इसीलिए जिन कर्मचारीयों के तबादले हुए हैं उनके नाम मुख्यालय द्वारा HRMS से रिलीव करके तबादला हुए डिपो में भेजना होता है ताकि अगले डिपो में उसका वेतन बन सके लेकिन थोक में व बेतुके हुए तबादलों के कारण तबादला हुए डिपुओं में पद खाली न होने के कारण कर्मचारी HRMS से रिलीव नहीं हो पा रहा।
जिसके कारण काफी कर्मचारीयों को 3 महिने से वेतन नहीं मिल रहा तथा सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पङ रहा है। इसलिए युनियन सरकार से अपील करती है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करके वेतन से वंचित कर्मचारीयों को वेतन दिलवाने का काम करे ताकि उनके परिवार का पालन-पोषण ठीक ढंग से हो सके।