मुख्यमंत्री ने विगत 9 सालों में रेवाडी जिले के लिए जिन विकास परियोजनाओं की घोषणा की है, उनमें कितनी योजनाएं पूरी हो गई और कितनी विकास परियोजनाएं अभी अधूरी पडी है और कितनी पर अभी तक काम शुरू नही हुआ है। यह भी सार्वजनिक रूप से क्षेत्र की जनता को बताये। विद्रोही
मुख्यमंत्री मनोहरलाल प्रशासनिक अधिकारियों से अपने 9 सालों के शासन की उन विकास परियोजनाओं का भी ब्यौरा व जानकारी ले जो कांग्रेस जमाने सेे शुरू किये विकास प्रोजेक्ट विगत 9 सालों से पूरे होने का नाम नही ले रहे? विद्रोही

28 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आग्रह किया कि जब वे अगले दो दिन रेवाडी में ही प्रवास करेंगे तब प्रशासनिक अधिकारियों से अपने 9 सालों के शासन की उन विकास परियोजनाओं का भी ब्यौरा व जानकारी ले जो कांग्रेस जमाने सेे शुरू किये विकास प्रोजेक्ट विगत 9 सालों से पूरे होने का नाम नही ले रहे? वहीं मुख्यमंत्री ने विगत 9 सालों में रेवाडी जिले के लिए जिन विकास परियोजनाओं की घोषणा की है, उनमें कितनी योजनाएं पूरी हो गई और कितनी विकास परियोजनाएं अभी अधूरी पडी है और कितनी पर अभी तक काम शुरू नही हुआ है। यह भी सार्वजनिक रूप से क्षेत्र की जनता को बताये।

वहीं विद्रोही ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि 8 साल पूर्व बावल में की गई मनेठी एम्स की घोषणा अनुसार माजरा एम्स का शिलान्यास किस तिथि को होगा? वहीं अहीरवाल की जनता को आश्वास्त करे कि एम्स शिलान्यास के तुरन्त बाद मरीजों के ईलाज की ओपीडी व एमबीबीएस यूजी प्रथम वर्ष की कक्षाएं भी माजरा एम्स की शुरू कर दी जायेगी, इसका पक्का आश्वासन भी अपने रेवाडी प्रवास के समय अहीवाल की जनता को दे। कृष्णनगर कोसली स्थित भक्त फूलसिंह महिला रीजनल सैंटर के भवन निर्माण का कार्य जल्दी से जल्दी पूरा हो, यह भी सुनिश्चित करे। दस वर्ष पूर्व कांग्रेस द्वारा बनाये गए इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के समुचित विकास के लिए विशेष बजट देने की घोषणा करे ताकि आईजीयू में इस क्षेत्र के युवा हर विषय की उच्च से उच्च शिक्षा सुगमता से प्राप्त कर सके।

विद्रोही ने कहा कि रेवाडी में दो सौ बैड का अस्पताल बनाने का सपना विगत दस वर्ष से जनता देख रही है, लेकिन कांग्रेस राज से भाजपा राज तक यह सपना अभी भी सपना है। यह सपना कब साकार होगा, इसकी निश्चित तिथि बताये। रेवाडी शहर विगत 8 वर्षो से हर माह 15 से 20 दिन तक लगातार पीने की पानी की राशनिंग व्यवस्था झेल रहा है। रेवाडी सहित पूरे जिले को पर्याप्त पीने का पानी कब मिलेगा, यह भी बताये। रेवाडी जिले को बने 33 साल पूरेे हो गए, लेकिन अभी जिला पुस्तकालय नही बना जिसके चलते आम घरों के छात्रों को महंगी किताबे पढऩे में दिक्कते आ रही है। उच्च ज्ञान के लिए रेवाडी में अत्याधुनिक डिजिटल पुस्तकालय कब बनेगा? रेवाडी ब्यावज कालेज का भवन कब तक बन जायेगा?

वहीं विद्रोही ने मांग की सैक्टर 4 के राजकीय वरिष्ठ कन्या विद्यालय का लगभग 200 करोड़ रूपये का भवन सम्पत्ति निजी एनजीओ को किसने सौंपा था और ऐसा अवैध कार्य करने वाले अधिकारियों को उन्होंने क्या दंड दिया, यह भी जनता को बताये। धारूहेडा के लोगों को भिवाडी से आने वाले दूषित रसायनयुक्त गंदे पानी से कब छुटकारा मिलेगा? मसानी डैम मेें डाले जा रहे गंदे पानी को रोकने व डैम को पर्यटन केन्द्र बनाने की व्यवस्था की जाये।

error: Content is protected !!