प्रतिदिन वाहनों से आवागमन करने वालों में रोष फैलता जा रहा 
नियमित अंतराल पर बिलासपुर से कुलाना के बीच  होते रहते हैं एक्सीडेंट
वाहन चालकों की मांग सड़क मार्ग पर व्यवस्था की जाए अनुकूल  

फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी 27 जुलाई ।  मौत का रोड बनता जा रहा है कुलाना  से लेकर बिलासपुर तक का मेन बिलासपुर से लेकर कुलाना तक का रोड ! रोजाना किसी ना किसी के घर का चिराग बुझता जा रहा है । परंतु आज तक कोई भी राजनीतिक नेता व पुलिस प्रशासन की तरफ से सखताई  ही नहीं हुई । सड़के टूटी हुई है, जिसके कारण कोई ना कोई हादसा होता रहता है ।  

अपने वाहनों से आवागमन करने वाले कामकाजी लोगों का कहना है कि रात को ट्रक ड्राइवर ट्रकों को इतनी तेज चलाते हैं कि पूछो मत ? एक नामी ज्वेलर्स के यहां काम करने हेली मंडी निवासी ने बताया मेरा खुद रात को 10 बजे के करीब आना होता है और देखने के लिए मिलता है कि ट्रक वाले बेसुध होकर तेज ड्राइविंग करते हैं । परंतु आज तक प्रशासन की तरफ से इनके ऊपर कोई भी लगाम कसी नहीं गई है । कुलाना  से लेकर बिलासपुर तक ईतने गोदाम बन गए हैं कि यहां पर कोई ना कोई हादसा होता रहता है । किसी की जान चली जाती है किसी के हाथ पांव टूट जाता है  कोई जख्मी हो जाता है ।   

  हेली मंडी के चेयरमैन व पटौदी के चेयरमैन व पटौदी के विधायक  अब तक सोए हुए हैं ? कितनी बार तो हेलीमंडी फ्लाई और से उतरते ही एक्सीडेंट हुआ है  और मौतें हुई है । परंतु आज तक किसी ने भी यह आवाज नहीं उठाई जो ट्रक सड़कों के किनारे गोदाम के बाहर खड़े होते , इसका  जिम्मेवार गोदाम का मालिक है और ट्रक वाला है ।  कई बार कुछ लोगों को घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया ।  कल भी एक 24 साल नौजवान लड़के का एक ट्रक काल बनकर सामने आ गया और उसकी मृत्यु हो गई । क्या यह हम सब की जिम्मेवारी नहीं बनती है ट्रकों का किसी और तरफ रूट किया जाए और इनको जल्द से जल्द पटौदी के अंदर से निकलने की अनुमति न दी जाए । अभी भी समय है हम सबको उठकर इसके खिलाफ कुछ ना कुछ कार्यवाही करनी चाहिए । अन्यथा ऐसे ही नवयुवक मौत के घाट उतरते रहेंगे । इस बात पर सभी को विचार करना चाहिए ।  हेलीमंडी जटोली पटौदी भोडा कला ऊंचा माजरा सबको सड़क पर आना चाहिए , इन ट्रकों के लिए और इनका एक निर्धारित समय तय करना होगा ।  रात को देखा है 95 परसेंट ट्रक ड्राइवर दारू पीकर चलाते हैं  और कुछ ढाबे ऐसे भी हैं जिन पर रात को ट्रक ड्राइवर को दारू परोसी जाती है । हम सभी हल्का पटौदी के लोगों को इनके खिलाफ कुछ ना कुछ कार्रवाई के लिए अब पहल करनी ही होगी ।

error: Content is protected !!