-अधिक से अधिक पेड़, पौधे लगाकर परम्परा को आगे बढ़ाएं
-स्वस्थ रहने को स्वच्छ पर्यावरण हम सबकी पहली जरूरत

गुरुग्राम। अग्रसेन वैश्य समाज सभा पंजीकृत सेक्टर-45 संस्था की ओर से गुरुवार को पौधारोपण अभियान चलाया किया। इस कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सेक्टर के सामुदायिक केंद्र में अनेक पेड़-पौधे लगाकर इस कार्य की सभी को प्रेरणा दी गई।

इस अवसर पर अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि जिस तरह से हम अपने दूसरे कार्यों को अपना धर्म मानकर करते हैं, उसी तरह से हम पर्यावरण का संरक्षण करने को भी अपना धर्म मानें। इस धर्म की रक्षा हम पेड़ लगाकर कर सकते हैं। उन्होंने फिर दोहराया कि पेड़ों की संख्या बढ़ाकर ही हम पर्यावरण को स्वच्छ बना सकते हैं। वही स्वच्छ पर्यावरण में स्वस्थ बनाएगा। उन्होंने कहा कि हर उम्र का व्यक्ति पर्यावरण के प्रति गंभीर हो। हर कोई पेड़ लगाने का काम करे। सिर्फ पेड़ लगाना ही काफी नहीं, बड़े होने तक उसकी संभाल भी हमारी जिम्मेदारी होनी चाहिए। उन्होंने अग्रसेन वैश्य समाज सभा के पदाधिकारियों व सदस्यों का इस बात के लिए आभार जताया कि वे समय-समय पर पर्यावरण के प्रति अच्छी सोच रखते हुए ऐसे कार्यक्रमों, अभियानों में अग्रणी रहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा गुरुग्राम कंक्रीट का जंगल तो बन गया है, लेकिन यहां हरे जंगल की कमी महसूस की जा रही है। इस कमी को दूर करके हमें प्रकृति का बैलेंस बनाना है। आज भारी बरसात के बाद भी गर्मी बहुत हो रही है, यह पेड़ों की कम संख्या के कारण है। इसलिए इनकी संख्या बढ़ानी है।

इस अवसर पर प्रधान रतन लाल गुप्ता, महासचिव प्रमोद गुप्ता के अलावा सदस्य बलबीर गुप्ता, सुभाष चंद्र गोयल, राजीव अग्रवाल, अशोक बंसल, शिव कुमार गोयल, धर्मवीर धनखड़, रेनू गोयल, राजेंद्र ङ्क्षसह, पारस बक्शी, अशोक सोलंकी, देवेंद्र सोलंकी, विजयपाल यादव, मंगतू राम, महावीर, अरविंद, साहब सिंह सोलंकी, गुरदीप साही, बलराम हंस, राकेश जैन, नरेंद्र गुप्ता समेत अनेक लोगों की मौजूदगी रही।

हमारा किसी से कोई विवाद नहीं: नवीन गोयल
नवीन गोयल ने एक वायरल वीडियो में अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा कि वायरल वीडियो में युवक द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि आज तक उनका व बड़े भाई डा. डीपी गोयल का किसी से किसी तरह का कोई विवाद या झगड़ा नहीं है। बेबुनियाद आरोप लगाने वाले शख्स को वे ना तो जानते हैं और ना ही उससे कभी मिले हैं। उन्होंने कहा कि हमने गुरु द्रोणाचार्य में किसी तरह का कोई कब्जा नहीं किया। कैनविन आरोगय धाम में एमआरआई मशीनों को चढ़ाने के लिए प्रिंसिपल से अनुमति लेकर रास्ता लिया था, बाद में हमारे द्वारा ही उसे बंद कर दिया गया। कैनविन आरोगय धाम के उद्घाटन समारोह के लिए भी प्राचार्य की अनुमति ली गई थी, जिसमें हरियाणा के माननीय राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जी मुख्य अतिथि थे।

error: Content is protected !!