नये विकास कार्यो से जिले के विकास में आएगी तेजी : धनखड़

झज्जर को 36 सौगात एक साथ देने पर हरियाणा भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने हरियाणा सरकार का किया धन्यवाद
झज्जर को 495.07 करोड़ के 36 विकास कार्यों की सौगात मिलने पर जिलेवासियों को दी बधाई

झज्जर :- सोनू धनखड़

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने मंगलवार को प्रदेशभर में 2740 करोड़ की लागत से लोक सेवा में 347 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यास हुआ है। इसमें जिला झज्जर को 495.07 करोड़ रुपए की लागत से होने तैयार होने वाले 36 विकास कार्यों की सौगात मिली है। इसके लिए सीएम मनोहर लाल की पूरी सरकार का धन्यवाद और जिलावासियों को बधाई दी। धनखड़ ने कहा कि झज्जर जिला की 18 विकास परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और 18 नये प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी गई। मुख्य रूप से दक्षिण हरियाणा लाइफ लाइन माने जाने वाली जेएलएन नहर का 305.33 करोड़ रूपये की लागत से नवीनीकरण कार्य हुआ है। उनके सिंचाई मंत्री रहते जेएनएल फीडर की पूरी मशीनरी और नवीनीकरण कार्य पर 145 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। जेएनएल झज्जर समेत दक्षिण हरियाणा के कई जिलों की लाइफ लाइन का काम करती है।

धनखड़ ने कहा कि भाजपा की सरकारें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबका साथ- सबका विकास की नीति को आगे बढ़ा रही हैं। आज झज्जर जिले की चारों विधानसभाओं को विकास कार्यों की सौगात मिली है । किसान हित में सिंचाई और भूजल स्तर सुधार पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया है। शहरी निकाय, जन स्वास्थ्य, शिक्षा, पशुपालन विभाग के प्रोजेक्ट तैयार हो रहे हैं । निश्चित रूप से हरियाणा में भाजपा सरकार पीएम मोदी जी की सोच को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के सर्वांगीण विकास की नीति के साथ आगे बढ़ रही है।

धनखड़ ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश की भाजपा नीत सरकार ने समाज के हर वर्ग का बराबर ध्यान रखा है। गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण, सैन्य आधुनिकीकरण, पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था, जी-20 की अध्यक्षता सहित संस्कृति व संस्कारों का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता भाजपा सरकारों की उपलब्धियां जन जन तक पहुंचा रहे हैं साथ ही पात्र लोगों को लाभ दिलवाने में मददगार की भूमिका भी निभा रहे हैं। इसी सेवा ही संगठन से पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा को एक बार फिर देश की जनता सेवा का मौका देने का मन बना चुकी है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!