रेवाड़ी-17 जुलाई – क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले लिपिकों द्वारा अपनी वृद्धि की मांग को लेकर चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल में आए दिन लगातार लिपिकीय वर्ग के कर्मचारियों की संख्या बढ़ने से यह आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। विशेषतौर पर महिला कर्मचारी भी इसमें काफी संख्या में बढ़-चढ़कर भाग लेकर सरकार को जगाने का काम कर रही है। सोमवार को डीसी कार्यालय की महिला लिपिक कर्मचारी ललिता ने मंच की बागडौर संभाली।     

 रक्तदान शिविर में 80 लिपिक कर्मचारियों ने किया रक्तदान     

 हडताल के तेरहवें दिन भारत वर्ष के शहीदो व वीर सैनिकों के सम्मान में क्लेरिकल एसोसिएशन वेलफेयर सोसायटी द्वारा रोटरी क्लब रेवाड़ी मेन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें लिपिकीय वर्ग के 80 कर्मचारियों ने बढ़-चढकर हिस्सा लेकर स्वैछिक रक्तदान किया। शिविर के दौरान रोटरी क्लब मेन से नवीन अदलखा व उनकी टीम तथा लिपिक एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी के सदस्यों ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रमाणपत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

   जिला प्रधान विकास यादव ने बताया कि राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर पूरे प्रदेशभर में जिलास्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसी कड़ी में रेवाड़ी में आज धरना स्थल (रेजांगला स्मृति स्थल)पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें लिपिकीय वर्ग के कर्मचारियों की स्वैच्छिक रक्तदान को लेकर होड़ लगी रही। शिविर में रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान एक मानव का दूसरे मानव को अनमोल तोहफा है। रक्तदान के जरिये हम घायल, बीमार व जरूरतमंद व्यक्ति को जीवनदान दे सकते है।       

वहीं रिटायर्ड डीईओं धर्मबीर बल्डोदिया ने कहा कि हड़ताल पर बैठे लिपिक कर्मचारी केवल अपनी मांगे मनवाने तक ही सीमति नहीं है बल्कि मानवीय भलाई व सहयोग के लिए रक्तदान शिविर आदि का आयोजन करके उन्होंने सराहनीय कदम उठाते हुए एक प्रेरक पहल की है तथा वे प्राकृतिक आपदा में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रें में भी लोगों की सेवा के लिए डयूटी करके अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहे है। ऐसे में मौजूदा सरकार को बिना कोई देरी किये लिपिको की 35400 रूपये वेतनमान की जायज मांग का पूरा करना चाहिए।

धरने को रोड़वेज के कैलाशचंद, शिक्षा विभाग बिजेंद्र रंगा, डीसी कार्यालय से सुरेंद्र सिंह, कुंजलता, कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट, विजयलता, विजेंद्र यादव, अजय कुमार, विक्रम सिंह, मधु, मोनिका, हेमंत वर्मा, सुरेंद्र सिंह आदि ने संबोधित करते हुए सरकार से अविलंब लिपिकों की वेतनमान बढ़ाने की जायज मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की पुरजोर मांग की।

error: Content is protected !!