चण्डीगढ़, 15 जुलाई – हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने आज जिला सिरसा में घग्घर नदी के लगातार बढ़ रहे जल स्तर व संभावित बाढ़ के मद्देनजर गांव मुसाहिबवाला, फरमाई, पनिहारी, नेजाडेला कलां व खुर्द, बुढाबाना, किराडक़ोट, नागोकी का दौरा कर हालात का जायजा लिया और प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों के बारे में अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि घग्घर नदी में कुछ जगहों पर आए कटाव से ग्रामीण क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य किए जा रहे हैं।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घग्गर नदी का जलस्तर कितना बढ़ता है, इसके लिए अगले तीन दिन महत्वपूर्ण है। हिमाचल प्रदेश व पंजाब में बाढ़ ने काफी प्रभावित किया है। यहां स्थिति अलग है और जैसी भी परिस्थितियां बनेगी उनसे निपटा जाएगा। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल निरंतर मिनट टू मिनट रिपोर्ट ले रहे हैं। घग्गर नदी पर संभावित बाढ़ व अन्य किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सरकार व प्रशासन ने सभी आवश्यक संसाधनों को इस कार्य में लगाया हुआ है।

अफवाहों पर न दें ध्यान, एकजुटता से प्रशासन का करें सहयोग

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा संभावित बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर सभी जरूरी पुख्ता कदम व प्रबंध किए जा रहे हैं। 24 घंटे तटबंधों की निगरानी के साथ-साथ ठीकरी पहरे लगाए जा रहे हैं। इसलिए ग्रामीण भी संयम रखें और एकजुटता के साथ प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें बल्कि कोई भी अंदेशा होने पर तुरंत प्रशासन को सूचित करें।

error: Content is protected !!