वार्ड के विभिन्न मुद्दों को लेकर के विधायक सुधीर सिंगला के नेतृत्व में आयुक्त से की मुलाकात : रमा रानी राठी

राठी ने कहा कि सफाई अधिकारी एजेंसी को बिना काम के पैसे दे रहे है। 130 स्वीकृत सफाई कर्मचारियों में से धरातल पर 15-20 भी नहीं आ रहे। हर माह लाखों रुपये का भ्रष्टाचार हो रहा है

गुरुग्राम – डीएलएफ फेज एक, दो, सेक्टर-27, 28, 42, मारुति विहार, सरस्वती विहार में पसरी विभिन्न समस्याओं को लेकर क्षेत्र की नि-वर्तमान निगम पार्षद रमा रानी राठी ने गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के नेतृत्व में निगम आयुक्त पीसी मीणा से मुलाकात की और समस्याओं के समाधान का आग्रह किया।

पार्षद ने आयुक्त को बताया कि पूरे वार्ड में कूड़ा उठान की व्यवस्था चौपट है। लोगों के घरों से कूड़ा नहीं उठ रहा है जिसकी वजह से गली, चौराहा, खाली प्लाटों में कूड़ा जमा हो रहा है। बरसात के चलते कूड़ा सड़ना शुरू हो गया है और गंदगी का आलम बढ़ गया है। लोग परेशान है। बरसात का मौसम होने से बीमारियां फैल सकती है। इसी प्रकार से वार्ड के सभी क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था ठप है। सफाई कर्मचारी काम ही नहीं करते।

पार्षद ने डीएलएफ फेज एक-दो में तो टेंडर को रद्द करने की अपील की। राठी ने कहा कि सफाई अधिकारी एजेंसी को बिना काम के पैसे दे रहे है। 130 स्वीकृत सफाई कर्मचारियों में से धरातल पर 15-20 भी नहीं आ रहे। हर माह लाखों रुपये का भ्रष्टाचार हो रहा है। रमा राठी ने बताया कि आयुक्त ने डीएलएफ से टेंडर हटाने को लेकर आश्वस्त भी किया है।

इसके अलावा मारूति विहार-सरस्वती विहार मुख्य रोड पर चल रही व्यावसायिक गतिविधियां को सील करने, गुरुग्राम-फरीदाबाद तथा एमजी रोड पर लगी अवैध रेहडिय़ों को हटाने, निर्माण के लिए पानी का उपयोग और बर्बादी करने पर चालान अभियान शुरू करने, पूरे वार्ड के सभी कालोनी तथा सेक्टरों के लिए बनाए गए सीवर सफाई के 93 लाख के टेंडर अलाटमेंट करने, बरसाती नाले की सफाई का टेंडर अलाट करने, पार्को में जिम-झूलों की मरम्मत का टेंडर लगाने, पेडों की छंटाई, डीएलएफ फेज दो में जे-ब्लाक पानी के टैंक का टेंडर अलाट करने, डीएलएफ फेज दो स्थित गुलमोहर मार्ग के साथ बरसाती पानी की ड्रेन का निर्माण, सभी कॉलोनियों में फोगिंग करने  इत्यादि समस्याओं को आयुक्त के समक्ष प्रमुखता से उठाया गया।

रमा रानी राठी ने बताया कि आयुक्त ने सभी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही दिशा-निर्देश जारी किए है। जल्द समाधान को लेकर आश्वस्त किया है। रमा राठी ने विधायक गुरुग्राम सुधीर सिंगला का भी आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!