प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता वाली बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, संगठन मंत्री और प्रदेश महामंत्रियों में गहन चर्चा
संगठनात्मक विषयों के अलावा अत्याधिक बरसात से उपजी स्थिति से निपटने पर भी चर्चा

गुरुग्राम, 11 जुलाई। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के आला नेताओं ने गुरुग्राम के भाजपा कार्यालय गुरुकमल में 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों की रणनीति को और अधिक मजबूत करने को लेकर लगभग तीन घंटे तक गहन मंथन किया। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री मनोहर व प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब की उपस्थिति में होने वाली इस बैठक में प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रमों, संगठनात्मक विषयों पर भी चर्चा हुई। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के तुरंत बाद सीधे इस बैठक में आए। प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब भी बैठक में शामिल होने दिल्ली से गुरुकमल पहुंचे। इसके अलावा संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल और पवन सैनी भी छोटी टोली की इस बैठक में उपस्थित रहे। प्रदेश के भाजपा आला नेताओं की इस बैठक में अत्याधिक बरसात के कारण बने हालातों से निपटने पर भी चर्चा हुई तथा पिछले जून माह में चले महाजनसंपर्क अभियान के दौरान हुए कार्यक्रमों की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत को भी सराहा गया।जान

कारी के मुताबिक आज की इस बैठक में सभी सांसदों के साथ हुई बैठक में रखे गए विषयों पर हुए कार्यों की समीक्षा की गई।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस बैठक से पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ हुई अपनी बातचीत की जानकारी भी सबके सामने रखी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बरसात से बने हालातों की जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया कि सरकार अत्याधिक बरसात से बनी परिस्थितियों से निपटने के लिए लगातार काम कर रही है और सभी प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बैठक में यह बात भी रखी कि पार्टी के कार्यकर्ता भी परिस्थिति पर नजर रखें और लोगों की सहायता करें।

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने अपनी बात रखते हुए प्रोपर्टी आईडी, पीपीपी जैसे योजनाओं में आ रही दिक्कतों को जल्दी से जल्दी हल कराने की बात रखी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस संबंध में उठाए जा रहे कदमों की सराहना भी की। प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि विस्तारक योजना, हर लोक सभा में एक एक हजार लोगों से संपर्क करने के विषय रखे गए। 23 जुलाई को कुरुक्षेत्र में रैली होगी। धनखड़ ने बताया कि सभी मोर्चे द्वारा तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला भी हुआ।

धनखड़ ने बताया कि बरसात के कारण हो रही समस्याओं से निपटने पर भी चर्चा की गई है। धनखड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विस्तार से बरसाती समस्याओं से निपटने की योजना की जानकारी बैठक में रखी।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पन्ना प्रमुखों के सफल आयोजन हुए हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में यह फैसला भी हुआ है कि 22 जुलाई को हिसार में मंडल अध्यक्षों, विस्तारकों और जिला अध्यक्षों व प्रभारियों की बैठक भी रखी जाएगी।

error: Content is protected !!