कृष्ण पंवार ने गौशाला को दिए 11 लाख, पूरन यादव ने भी की प्रोम प्लांट लगाने की घोषणा

चंडीगढ़ / गुरुग्राम, 9 जुलाई। फरुखनगर में स्थित दक्षिण हरियाणा की सबसे बड़ी श्रीगऊशाला में रविवार को 72 लाख की लागत से बने एक चारा गोदाम का उद्घाटन हुआ। उद्घाटन राज्य सभा सांसद कृष्णलाल पंवार और गौसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव लोहचब ने किया। गौशालाओं और गोवंश के लिए प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए सांसद कृष्ण लाल पंवार ने 11 लाख रुपए सांसद कोष से दिए, तो गोसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने यहां खाद बनाने के लिए 50 लाख की लागत के प्रोम प्लांट लगाने की घोषणा की।

7200 गोवंश वाली इस गोशाला में आयोजित समारोह में बोलते हुए सांसद ने कहा कि मनोहर सरकार ने गौसंवर्धन और गौशालाओं की स्थिति सुधारने के लिए जो कार्य किए हैं, पहले कभी नहीं हुए। आने वाले समय में भाजपा सरकार गोवंश के हित के लिए और भी बड़े कदम उठाएगी। राज्य सभा सांसद ने कहा कि सभी लोगों को गाय माता के लिए कार्य करना चाहिए ताकि आने वाले समय में जल्द से जल्द हरियाणा में हर घर में गाय दिखाई दे। लोग घरों में गाय पालेंगे और उनकी सेवा करेंगे तो स्वास्थ और समृद्धि घर में वास करेगी।

आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने कहा कि नव निर्माण हुए चारा गोदाम में 17 हजार चारा रखने की क्षमता है। पूरन यादव ने कहा कि जल्दी प्रदेश की पांच गोशालाओं में बेहतर खाद बनाने के प्रोम प्लांट लगाए जाएंगे। यादव ने घोषणा की कि एक प्लांट फरुखनगर की इस गौशाला में भी लगाया जाएगा। जिस पर 50 लाख की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इस गौशाला को चारे के लिए 18 लाख और 48 लाख रुपए आवंटित किए जा चुके हैं। वाइस चेयरमैन ने कहा कि प्रदेश की हर गौशाला आत्मनिर्भर बनाने पर आयोग काम कर रहा है।

इस अवसर पर रागनी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।
यहां समाज सेवी संजय यादव, डिप्टी डायरेक्टर पुनीता गहलावत, भाजपा किसान मोर्चा का जिलाध्यक्ष बिरेंद्र यादव, दिनेश यादव, अशोक सिंह तंवर, बिजेंद्र गुलिया, विक्रम लोकरी, श्रीचंद प्रधान, हीरा लाल, बलजीत यादव आदि मौजूद रहे ।