भारी बरसात के बावजूद सम्मेलन में पहुंचे पन्ना प्रमुखों को देखकर प्रदेश अध्यक्ष गदगद थपथपाई मनीष यादव‌ की पीठ
मोदी सरकार की निवेशपरक नीति से गुरुग्राम को मिला वैश्विक शहर का दर्जा: धनखड़

गुरुग्राम/चंडीगढ़, 9 जुलाई। भारी बरसात के बावजूद भी रविवार को बादशाहपुर विधानसभा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में पहुंचे पन्ना प्रमुखों की अच्छी खासी संख्या को देखकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ गदगद नजर आए। जोश से लबरेज धनखड़ ने कहा कि पन्ना प्रमुखों के इसी जोश के दम पर 2024 में भाजपा एतिहासिक जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पन्ना प्रमुखों की यह सेना 2024 का चुनावी रण जीताने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेशभर में बरसात होती रही और भाजपा ने कालका ,कलायत,बल्लभगढ़ और यहाँ बादशाहपुर में भी पन्ना प्रमुख पूरे उत्साह के साथ बरसात में डटे रहे। कार्यकर्ताओं यह जोश और उत्साह ही भाजपा की असली ताकत है।

भाजपा के बादशाहपुर पन्ना प्रमुख सम्मेलन में ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया और कांग्रेस को झूठ की दुकान बताया। सम्मेलन के आयोजक एवं प्रदेश सचिव मनीष यादव ने भी पन्ना प्रमुखों के गठन और आगे की योजनाओं के बारे में यहां चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष ने मनीष यादव के कार्य की सराहना की और उनकी पीठ थपथपाई।

श्री धनखड़ ने सभी कार्यकर्ताओं से 2024 में केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार को पुनः स्थापित करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान करते हुए कहा कि नौ सालों में मोदी जी ने एतिहासिक कार्य किए हैं, इसलिए देश की तरक्की के लिए मोदी जी को 2024 में भी प्रधानमंत्री बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को जी जान से काम करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की रीति और नीति में देश का हित पहले और पार्टी का हित बाद में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की तस्वीर बदली है। हर घर नल से जल, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान जैसी अनेकों मूलभूत सुविधाएं देकर गरीब लोगों का जीवन सरल किया है। मोदी सरकार की नीतियों का लाभ देश के हर पात्र को मिले इसलिए सभी पन्ना प्रमुख सरकार व प्रशासन के सहयोगी बनकर लोगों की सहायता करें।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने नौ साल में जिस जज्बे से दुनिया में भारत का मान बढ़ाया, उसकी कांग्रेस शासन में कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। हरियाणा में कांग्रेस बाप बेटे की पार्टी और देश में मां-बेटे की पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इनके नेताओं को गरीबों की नहीं, बल्कि अपने अपने परिवार की चिंता है। हरियाणा और देश की जनता समझ चुकी है कि विकास इन वंशवादी पार्टियों की सरकार में संभव ही नहीं है, इसलिए अब कभी भी कांग्रेस की सरकार आने वाली नहीं है। पन्ना प्रमुख के दायित्व के साथ भाजपा के कार्यकर्ता जिस जज्बे से काम कर रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि 2024 में लोकसभा और विधानसभा में भाजपा एतिहासिक जीत हासिल करने जा रही है।

धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार की नई औद्योगिक नीति नई निवेशपरक है। इस नीति में सुरक्षा है, ईमानदारी है, सहयोग है। सभी उद्यमियों को निवेश करने को प्रोत्साहित करती है।इसलिए गुरुग्राम कोरोना काल में भी वैश्विक शहर बना रहा।
उन्होंने कहा कि पहले केंद्र में कांग्रेसी सरकार के समय भारत में चाइनीज कंपनियों का बोलबाला था। परन्तु 2014 से केंद्र में सत्ता संभालने के बाद भारत रक्षा, व्यापार, शिक्षा, कृषि, औद्योगिक क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की ओर अग्रसर है।

मोदी सरकार ने कोरोना काल में भी 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर भारत के उद्योग और व्यापार जगत को उभारा गया। पीएम मोदी ने मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत भारत को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया। सम्मेलन के आयोजक मनीष यादव की जब धनखड़ ने तारीफ की तो सभी 4 हजार पन्ना प्रमुखों ने खड़े होकर तालियां बजाईं।

इस मौके पर संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, कमल यादव, जिला महामंत्री मनीष गाडौली, महेश यादव, मंडल अध्यक्ष रामनिवास यादव, जिला मीडिया सह प्रमुख जयवीर यादव, दोलतराम, आरुणी, वीरेंद्र, सुनील यादव आदि उपस्थित थे।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस पर कुछ इस तरह किए हमले

-कांग्रेस ने राम लला को टेंट में रखा, लेकिन अब तारीख पूछने वाले दीपेंद्र हुड्डा भी मंदिर बनते बनते दर्शन कर आए।

-कांग्रेस ने 370 लगाई, भाजपा ने हटाई।

-चाइना को जमीन कांग्रेस ने दी, लेकिन भाजपा सरकार में चीन की हिम्मत नहीं भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की।

-कांग्रेस ने राम मंदिर के अस्तित्व को नकारा, भाजपा राज में मंदिर बन रहा।

-कांग्रेस के राज में विदेशों में भारत के नेताओं की चप्पल तक जांच के लिए उतरवाई गई, लेकिन मोदी सरकार में अमेरिकी संसद में भारत जिंदाबाद और मोदी मोदी के नारे लगते हैं, जो हमें गौरवान्वित करवाती है।

-कांग्रेस में देश की अर्थव्यवस्था कमजोर थी, लेकिन अब भाजपा सरकार में हमारी अर्थव्यवस्था पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

-कांग्रेस राज में हर जगह आतंकवादी घटनाओं का डर सताता था, लेकिन अब आतंकवादियों की हिम्मत नहीं है। क्योंकि अब भारत दुश्मन के घर में घुसकर मारने की ताकत रखता है।

-कांग्रेस राज में गैस सिलेंडर के लिए लंबी लंबी लाइन लगती थी, लेकिन अब मोदी सरकार में गैस घर घर पहुंच रहा है।

-कांग्रेस राज में मां बहनों को शौचालय के लिए परेशानी होती थी, लेकिन मोदी सरकार में करोड़ों इज्जत घर बनाएं गए हैं।

-कांग्रेस राज में सड़कों का हाल बुरा था, लेकिन अब देश में चारों तरफ हाइवे और एक्सप्रेस वे बना दिए गए हैं।

-2014 से पहले हम मोबाइल विदेश से मंगाते थे, लेकिन अब हमारा देश दुनिया को मोबाइल दे रहा है।

error: Content is protected !!