गुरुग्राम, 09 जुलाई। जिला में 10 जुलाई को सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। भारी बारिश के चलते प्रभावित हुई व्यवस्थाओं के मद्देनजर जिलाधीश एवं डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन निशांत कुमार यादव ने यह आदेश जारी किया है।

जिलाधीश द्वारा जारी आदेशो में कहा गया है कि रविवार सुबह से जिला में निरंतर भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई इलाकों में जलभराव, पेड़ गिरने और नागरिक सुविधाओं में व्यवधान की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। वहीं मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान के तहत 10 जुलाई को भी जिला में भारी बरसात की आशंका है। ऐसे में स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा गुरुग्राम में भारी बारिश के मद्देनजर मौजूदा स्थिति का आकलन करने और छात्रों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिये गए हैं। जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने उपरोक्त निर्देशों की अनुपालना में व्यापक जनहित में और छात्रों की सुरक्षा के लिए, गुरुग्राम जिला के सभी सरकारी और निजी स्कूलों (प्ले स्कूल आदि सहित) को कल यानि 10 जुलाई 2023 को बंद रखने का आदेश दिए हैं।

आदेशों में यह भी कहा गया है कि जिला में भारी बरसात से असामान्य हुए हालातों पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन
सक्रिय रूप से काम कर रहा है। ऐसी स्थिति में सभी जिलावासी आवश्यक सावधानी बरतते हुए हालात सामान्य होने तक अनावश्यक यात्रा ना करें।

error: Content is protected !!