कामकाजी महिला आवास में मनाया बेटियों का जन्मदिन, लगाए पौधे

गुरुग्राम। जून माह में जन्मीं बेटियों का हर साल की तरह इस बार भी कामकाजी महिला आवास में जन्मदिन मनाया गया। 27 जून को जन्मीं यहां रह रही तीन बेटियों के साथ अन्य कई बेटियों का जन्मदिन केक काटकर बनाने के साथ पौधारोपण भी किया गया। 

27 जून को दृश्या सैनी, उमा व निशा का जन्मदिन था। इनके अलावा आरती, ज्योति, मीनाक्षी का भी जून माह में जन्मदिन रहा। इन सभी का जन्मदिन एक साथ केक काटकर मनाया गया। इस अवसर पर कामकाजी महिला आवास में पौधारोपण किया गया। इससे पहले लगाए गए पौधों की भी संभाल की गई। नशा मुक्ति को लेकर यहां युवतियों को शपथ भी दिलाई गई कि वे ना तो कभी स्वयं नशे की लत लगाएंगी और समाज को इसके लिए प्रति जागरुक करेंगी। 

सचिव विकास कुमार ने कहा कि सभी बेटियों को बधाई देते हुए कहा कि यह अच्छा प्रयास है। बेटियों को समाज में अहम स्थान मिले, यह हमारे प्रयासों पर ही निर्भर है। उन्होंने कहा कि कामकाजी महिला आवास बेटियों के लिए एक सुरक्षित माहौल प्रदान करता है। 

कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार ने भी सभी बेटियों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव, अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा के मार्गदर्शन और जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार के दिशा-निर्देशन में काम करके कामकाजी महिला आवास बेहतरी से संचालित हो रहा है। वार्डन कविता सरकार ने कहा कि कामकाजी महिला आवास के बाहर यहां रहने वाली महिलाओं द्वारा नशे से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित व जागरूक किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने जन्मदिन पर सभी पौधे लगाएं, ताकि पर्यावरण स्वच्छ रह सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!