मानसून से पहले खट्टर सरकार ने नहीं करवाई ड्रेन की सफाई: डॉ. अशोक तंवर
पानी की निकासी नहीं होने पर गुरुग्राम की सड़कें भी बन जाती हैं तालाब: डॉ. अशोक तंवर
गुरुग्राम में जल भराव के लिए जिम्मेदार कौन: डॉ. अशोक तंवर
9 सालों में भी बेहतर सड़क निर्माण नहीं करवा पाई खट्टर सरकार: डॉ. अशोक तंवर

चंडीगढ़, 21 जून – आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने बुधवार को एक बयान जारी कर प्रदेश सरकार की मानसून से पहले की तैयारियों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मानसून की तैयारियों को लेकर खट्टर सरकार के कोई प्रबंध नहीं हैं। देश और प्रदेश में जुलाई के प्रथम सप्ताह में मॉनसून सक्रिय होने में कुछ दिन बचे हैं, लेकिन प्रदेश में हालात नहीं सुधर रहे हैं। एक ही बारिश में गुरुग्राम, जींद, सिरसा, रोहतक, पानीपत, सोनीपत, रेवाड़ी, कैथल, यमुनानगर से लेकर हर जिले में हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

पूरे प्रदेश के हालात ऐसे हैं कि एक बारिश में सड़कें तालाब बन जाती हैं। प्रदेश के ये हालात खट्टर सरकार की नाकामी को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि एक ही बारिश में प्रदेश के हर शहर में ओवरफ्लो सीवर खट्टर सरकार की पोल खोल रहे हैं। गुरुग्राम में पिछले दिनों बारिश से सड़कें तालाब बन गई। प्रदेश की सबसे ज्यादा बजट वाले शहर के हालात भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जैसे शहर में भी जल भराव हो जाता है, इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

उन्होंने बताया कि रोहतक में 51 ड्रेनों सफाई का कार्य अभी तक नहीं हुआ। प्रशासन 30 जून तक इनकी सफाई का कार्य निपटाने का दावा कर रहा है, लेकिन हालातों को देखकर नहीं लगता कि यह काम सिरे चढ़ पाएगा। बाकी ड्रेनों का काम भी सिर्फ कागजों तक सिमट कर रह गया है। वहीं जींद में 25 ड्रेनों की सफाई के लिए 65 लाख का बजट निर्धारित किया था। प्रशासन का दावा था कि 15 जून तक सफाई का काम पूरा कर देगा, लेकिन अभी तक ड्रेनों की सफाई नहीं हुई। इसी तरह करनाल, मधुबन, घरौंडा, तरावड़ी और नीलोखेड़ी में कई सालों से नाले बंद पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि सिरसा के बाजारों में पाइप नहीं डाली जा सकी और नालों की भी सफाई नहीं हुई। बारिश होने पर 20 से ज्यादा इलाकों में पानी भर जाता है और सीवरेज ओवरफ्लो हो जाते हैं। इसके अलावा एनओसी नहीं मिलने से स्टॉर्म वाटर प्रोजेक्ट अधर में लटका है व पंपिंग स्टेशन पर मोटरें भी नहीं लगी। ऐसे ही हालात कुरुक्षेत्र में बने हुए हैं पिछले साल जिन स्थानों पर जल भराव मुसीबत बना, नाला निर्माण और निकासी के प्रबंध करने के बाद आज भी यह समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने कहा कि हर साल मानसून की तैयारियों का ढिंढोरा पीटने वाली खट्टर सरकार प्रदेश को इस जल भराव के संकट से कब निजात दिलाएगी या यूंही तैयारियों का दिखावा करती रहेगी।

उन्होंने कहा कि रेवाड़ी में दो दिन से हो रही बरसात से हुए जल भराव ने सड़कों की सूरत बिगाड़ दी है। पानी निकासी के कोई प्रबंध नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने प्रदेश की जनता को राम भरोसे छोड़ रखा है। प्रदेश में थोड़ी सी बारिश होते ही लोगों का सड़कों पर निकलना मुस्किल हो जाता है। इसके अलावा मानसून के दिनों में बिजली के अघोषित कट लगने लग जाते हैं। जिससे प्रदेश में बिजली व्यवस्था बिगड़ जाती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों का पैसा भ्रष्टाचार में जा रहा है प्रदेश के लोगों के पास ना स्कूल अच्छे, ना हॉस्पिटल और ना सड़कें अच्छी। खट्टर सरकार 9 साल से प्रदेश के लोगों को लूटने का काम किया है।

error: Content is protected !!