रंगराव कॉलोनी कनीना में कच्छाधारी गिरोह सक्रिय, एक ही रात में चार घरों में चोरी की वारदात

रामविहार कॉलोनी महेंद्रगढ़ में लाखों रुपये के आभूषण व नकदी चोरी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। कनीना कस्बे की रंगराव कॉलोनी में कच्छाधारी गिरोह ने चार घरों की दीवार फांद कर लाखों रुपये कीमत का सामान चोरी कर ले गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयान किया तथा फिंगर प्रिंटस एक्सपर्ट ने विभिन्न जगहों से प्रिंगर प्रिंटर्स लिये। उधर महेंद्रगढ़ की राम विहार कॉलोनी में बुधवार की रात को चोर बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये कीमत के सोना चांदी के आभूषण, कुछ घरेलू सामान तथा 18 हजार रुपये की नकदी चुरा ले गए।

चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसमें छह लोग कच्छ और बनियान में दिखाई दे रहे हैं। उनकी उम्र भी लगभग 22 से 30 वर्ष तक लग रही है।

-लाखों रुपये कीमत का सामान चोरी, पुलिस जांच में जुटी

मिली जानकारी के अनुसार वीरवार की रात को कच्छाधारी गिरोह ने कस्बे की रंगराव कॉलोनी में चार घरों को निशाना बनाया। चोर रविंद्र ठेकेदार, डॉ. पिंकी, अनिल कमांडों और आलोक कुमार के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सुबह मकान मालिक उठे तो सामान बिखरा देखकर हैरान रह गए। खिड़कियों की ग्रील उखाड़ी हुई थी। इस दौरान अनिल कमांडों और रविंद्र ठेकेदार की बाइक तथा डॉ. पिंकी की स्कूटी चोरी कर ले गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मौका मुआयने में जुटी है। समाचार लिखे जाने तक चोरी के सामान का आंकलन नहीं हो पाया था। पीड़ित सामान चेक कर ही पुलिस को शिकायत देंगे।

-महेंद्रगढ़ की राम विहार कॉलोनी में बुधवार की रात को चोरी

महेंद्रगढ़ की राम विहार कॉलोनी में बुधवार की रात को चोर बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये कीमत के सोना चांदी के आभूषण, कुछ घरेलू सामान तथा 18 हजार रुपये की नकदी चुरा ले गए। पुलिस ने पीड़ित रामरतन के बयान पर मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

-पुलिस को शिकायत के अनुसार

रामविहार कॉलोनी निवासी रामरतन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 14 जून की शाम को वह और उसकी पत्नी गुरुग्राम रह रहे अपने बेटे से मिलने गए थे। 15 जून की सुबह दस बजे वो घर वापस भी आ गए थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि घर का ताला, खिड़की और दरवाजा टूटे हुए थे और अंदर सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। अलमारियों के ताले भी टूटे हुए मिले।

ये सामान किया चोरी

जब उसने अपना सामान चेक किया तो सोनके आभूषणों में लगभग 15 ग्राम वजन के दो जोड़ी कान के टॉपस, 12 ग्राम की दो सोने की अंगूठी, दो तोला की चेन, एक तोला का लॉकेट तथा चांदी के आभूषणों में 25 तोला की पाजेब, आठ सिक्के, 200 ग्राम की साउ माता, 20 जोड़ी बिछवा गायब मिले। इनके अलावा लेडिज और जेंट्स छह घड़ियां, दो जोड़ी जुते तथा 18हजार रुपये नकदी चोरी कर ले गए। पीड़ित रामरतन ने बताया कि लगभग 3 लाख 80 रुपये के आभूषण चोरी हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!