एसजीटी विश्वविद्यालय ने किया एएसएमआई सेंटर का उद्घाटन

गुरुग्राम, 9 जून 2023 – एसजीटी विश्वविद्यालय, गुरुग्राम द्वारा आज एएसएमआई सेंटर फॉर वुमन लीडरशिप का उद्घाटन किया गया। एएसएमआई, विश्वविद्यालय के भीतर महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें अपनी पूरी क्षमता तक खुद को ऊपर उठाने में मदद करने के लिए एसजीटी विश्वविद्यालय के प्रयासों का हिस्सा है। इस मौके पर स्पेशल गेस्ट फ्लाई एन एयरबस 360 में एशिया की पहली महिला पायलट व लिटरेसी इंडिया की फाउन्डर इंद्राणी सिंह, 91 मोबाइल्स की डायरेक्टर व एचआर हेड ऋतुपूर्ण जी. वत्स व युंग माइंडस की सीईओ शेफाली संगल थी। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण विभिन्न क्षेत्रों की शानदार महिलाओं के साथ एक पैनल पर चर्चा करना रहा।

पैनल चर्चा के दौरान मौजूद इंद्राणी ने जिंदगी को सरल चलाने के उपाय बताए, उन्होंने कहा की हमेशा इंसान को उसका हर एक पल इन्जॉय करना चाहिए और जिंदगी में मुश्किलें आती हैं तो मुस्कुरा कर उन मुश्किलों से लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को कभी भी कमजोर नहीं पड़ना चाहिए अगर हम भारत देश की बात करें तो आज देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हैं जो इतने बड़े पद पर रहकर अपने कार्यों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रही हैं।

ऋतुपूर्ण जी. वत्स ने जीवन में उनके द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि हर नारी अपने आप में परिपूर्ण है बस कमी है तो खुद के बारे में जानने और समझने की। उन्होंने कहा कि हर महिला बाहरी दुनिया के सामने वो रोल निभाती है जो उसे मिला है बल्कि घर में वह वो रोल निभाती है जो उसे प्रकृति ने दिया है।

शेफाली संगल ने बताया कि कोविड के समय वर्क फ्रॉम होम चर्चा का विषय बना था लेकिन युंग माइंड्स के चलते वे 2007 से ही वर्क फ्रॉम होम करती आ रही हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जिंदगी में भी कई ऐसे लोग आए जिन्होंने उन्हें खुद को काम आँकने की सलाह दी, उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति मन में कुछ करने की ठान ले उसे रोकने वाला कोई नहीं है, बाहर की बातों से उन्हे फर्क ही नहीं पड़ेगा जिसके चलते आज वो इतनी बड़ी कंपनी की सीईओ हैं।

इस मौके पर प्रो चांसलर डॉ राकेश कुमार शर्मा, प्रो वाइस चांसलर डॉ विनय कपूर एसजीटी यूनिवर्सिटी की सलाहकार वहीदा खान, राजीव गुलाटी, डीन ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स रजनीश वाधवा, डॉ उर्मिला शर्मा, डॉ ताराशंकर आदि मौजूद रहे। इस मौके पर मंच का संचालन डॉ राधिका राय, और अरविंदर कौर पाबला ने किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!