कहा – हरियाणा को बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध में नंबर वन बना चुकी इस भाजपा – जजपा सरकार से प्रदेश की जनता त्रस्त है और वो बदलाव चाहती है

पटौदी 9/6/2023 :- ‘इस तानाशाह बीजेपी सरकार ने लोकतंत्र की हत्या करके युवाओं को बेरोज़गारी औऱ नफऱत की एक बैसाखी थमा दी है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने इस हाथ से हाथ जोड़ो जन अभियान के माध्यम से जन-जन को ये सन्देश दिया है कि हम सब एक ही डाल के पंछी हैं कोई ऊंचा नीचा नहीं।’ उक्त बातें महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने पटौदी विधानसभा के करीब आधा दर्जन गांवों में अपने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के द्वारा हर घर दस्तक की मुहिम के दौरान जनता से रू-ब-रू होते हुए कहे।

उन्होंने घोषगढ़, खरखड़ी, मोकलवास, ततारपुर, चित्रसैन, कुंभावास व खेमू की ढाणियों में लोगों से किए गए जनसंवाद में बोलते हुए कहा कि 2014 से पहले किसने सोचा था की ‘अच्छे दिनों’ का सपना दिखाकर देश को बर्बादी के दलदल में झोंका जाएगा। लठतंत्र में विश्वास करने वाली इस ठगबंधन सरकार ने प्रदेश के युवाओं का भविष्य गर्त में डाल दिया है। संवेदनहीन सरकार पहले युवाओं को सपने दिखाती है और फिर उन्हें तोड़ देती है। बेरोजगारी से पीड़ित युवाओं से सरकार वादा कर मुकर गयी है। उन्होंने कहा कि इस अवसर वादी गठबंधन में बीजेपी और जेजेपी दोनों ही पार्टियां दोनों हाथों से प्रदेश को लूटने में लगी हैं, भ्रष्टाचार और घोटालों की इस सरकार में भरमार है।

जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम बीजेपी की फैलाई इस नफरत की लड़ाई को आपसी प्यार और सद्भावना से जीतेंगे तथा 2024 में झूठ, लूट और फूट की बुनियाद पर खड़ी इस भाजपा-जाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करके हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ हुड्डा जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे, क्योंकि प्रदेश का भविष्य बचाने के लिए हमारा संघर्ष जारी है।

खरखड़ी में बोलते हुए कांग्रेस नेत्री ने कहा कि हुड्डा सरकार में हरियाणा के 4 शहरों को मैट्रो से जोड़ा गया, 4 थर्मल पावर प्लांट लगाए गए, 12 यूनिवर्सिटी बनी, 3 रेलवे लाइन बिछाई गयी, 6 IMT और 6 मेडिकल कॉलेज बने, जबकि वर्तमान सरकार में सिवाय लूट के इस प्रकार का कोई भी नया विकास का काम नहीं हुआ लेकिन हरियाणा पर कर्ज लगातार बढ़ा, आखिर क्यों?

उन्होंने कहा कि बीजेपी की इस ई-टेंडरिंग पॉलिसी से हरियाणा पंचायती लोकतंत्र की रीढ़ ही टूट गई, सरपंचों के हाथ बांध दिए गए और पंचायतों को रामभरोसे छोड़ दिया गया जिसकी वजह से गांवों का विकास कार्य ठप्प हो कर रह गया।

वर्मा ने प्रदेश में दलितों पर बढ़ रहे अत्याचारों पर बोलते हुए कहा कि अगर आपको अखबार की सुर्खियों में या सोशल मीडिया पर दलित उत्पीड़न की खबरें नजर आएं तो समझ जाइए की निश्चिय रूप से आप बीजेपी शासित राज्य की खबर पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दलितों की लगातार हत्याएं हो रही है। पर, बीजेपी सरकार दलितों को न्याय, सुरक्षा नहीं दे रही है।

वो सुरक्षा उनको दे रही है, जो दलितों के आरक्षण के खिलाफ बोल रही है। क्योंकि इस आरएसएस/ बीजेपी के फासीवादी दृष्टिकोण का केंद्रीय स्तंभ ही यह है कि दलित भारतीय समाज मे निचले स्तर पर बना रहना चाहिए।

error: Content is protected !!