प्रभुवाला में ग्रामीणों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा का अनूठे अंदाज में किया स्वागत

चूरमा, गुलगुले, जलेबी, हलवे व छाछ के साथ किया कुमारी सैलजा का भावपूर्ण स्वागत
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने प्रभुवाला में किया करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण

हिसार : पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के गांव प्रभुवाला पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा किए गए भावपूर्ण स्वागत ने सभी को अभिभूत कर दिया। कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने उकलाना हलके के गांव प्रभुवाला में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। कुमारी सैलजा के स्वागत के लिए प्रभुवाला निवासियों ने न केवल अपने घरों में नए रंग-रोगन करवाए बल्कि चौक व चौराहों के सौंदर्यीकरण में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने चूरमा, गुलगुले, जलेबी, हलवा व छाछ आदि परोसकर पूर्व सांसद कुमारी सैलजा के सत्कार में कोई कमी नहीं छोड़ी। कई ग्रामीणों ने तो बहन सैलजा को हाथ से निर्मित वस्तुएं व मुर्रा भैंस के दूध से निर्मित देसी घी भेंट करके अपनेपन की मिसाल कायम कर दी। प्रभुवालावासी कुमारी सैलजा को भावी मुख्यमंत्री के रूप में देखते हैं।

सांसद रहते हुए कुमारी सैलजा ने गांव प्रभुवाला में विभिन्न परियोजनाओं के लिए अनुदान दिया था। उसी सांसद निधि से निर्मित विभिन्न गलियां, विभिन्न सामुदायिक भवन, औड चौपाल, शैड, लाइब्रेरी व पीर बाबा दरगाह में फर्श सहित 14 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह के दौरान प्रभुवाला के सरपंच अनिल कुमार ने अध्यक्षता की एवं पूर्व सरपंच बलविंद्र कौर की गरिमामयी उपस्थिति रही। इस दौरान पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल, पूर्व एचपीएससी सदस्य जगन्नाथ, हरि सिंह मास्टर, भूपेंद्र गंगवा व रामनिवास राड़ा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि गांववासियों द्वारा किए गए स्वागत-सत्कार को वे कभी भूल नहीं पाएंगी। इतने स्नेह व अपनेपन को व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा हरियाणा के विकास के लिए प्रयत्नशील रही हैं। इसी सोच के चलते गांव प्रभुवाला में विभिन्न परियोजनाओं को सिरे चढ़ाया गया है। इन परियोजनाओं से गांववासियों को काफी लाभ मिल रहा है। इस दौरान एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि बहन सैलजा की कार्यशैली, तत्परता, अनुशासन व रचनात्मक सोच सभी को प्रभावित करती है। उन्होंने कहा कि बहन सैलजा ने कभी भी पदों को अहमियत नहीं दी बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए हमेशा ईमानदारी से कार्य किया है और वर्तमान समय में भी पार्टी के विकास के लिए सतत रूप से प्रयत्नशील हैं। तीन दशकों के राजनीतिक जीवन में सर्व समाज को साथ लेकर चलते हुए बहन सैलजा ने देश की राजनीति में सादगी, ईमानदारी व समर्पण की मिसाल कायम की है।

विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान पूर्व सरपंच राजेश भुटानी, हरि किशन प्रभुवाला, सरदार पम्मी प्रभुवाला सहित कांग्रेस के कई पदाधिकारी, कार्यकर्ता व सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

कुमारी सैलजा को अपने घरों में देखकर हतप्रभ हुए ग्रामीण
गांव प्रभुवाला में विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह में शिरकत करने पहुंची कुमारी सैलजा अचानक ग्रामीणों के घरों में मिलने के लिए पहुंच गई। बहन सैलजा को अपने घर में आया देखकर ग्रामीणों की खुशी का पारावार नहीं रहा। उन्होंने खीर, घी-खांड, दूध, दही, लस्सी, चूरमा, गुलगुले व विभिन्न प्रकार के पकवानों से स्वागत करके अपनी आत्मीयता प्रदर्शित की। इतना ही नहीं बहन सैलजा को वे हस्तनिर्मित उपहार देना भी नहीं भूले।

गांव प्रभुवाला में दिखा दीवाली के उत्सव जैसा उत्साह
दीवाली पर जैसे सभी बड़े-बुजुर्गों में नया जोश दिखाई देता है, वैसा ही उत्साह ग्रामीणों में कुमारी सैलजा के आगमन पर दिखाई दिया। चौक, चौराहे, गलियां व सजे हुए घर देखकर कोई भी बता सकता है कि ग्रामीण कितने प्रसन्नचित हैं। इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने त्रिवेणी रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!