शुक्रवार को थाना परिसर फरुखनगर में ग्रामीणों के द्वारा की गई पंचायत   
भोले-भाले ग्रामीणों का धर्म परिवर्तन नहीं किया जाएगा सहन 
फरुखनगर में सक्रिय चर्च और गांव मुबारकपुर में चर्च का हो रहा निर्माण  

 फतह सिंह उजाला                                     

पटौदी । फरूखनगर ,  मुबारिकपुर आदि गांवों में ईसाई धर्म के कुछ अनुआईयों द्वारा गिरजा घर बनाने को लेकर क्षेत्र की जनता में रोष पनपता जा रहा है । विरोधाभाष के चलते   शुक्रवार को थाना परिसर में इलाके के सैंकडो  गणमान्य लोग एकत्रित होकर पंचायत की। पंचायत सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मपाल की अध्यक्षता में की गई।     

पंचायत में फर्रुखनगर में चल रहे चर्च व  मुबारिकपुर गांव में बनाए जा रहे चर्च को लेकर विरोध किया गया। थाना परिसर में थाना प्रभारी जितेन्द्र ने  दोनों पक्षों की बात सुनी गई। सरपंच धर्मपाल ने कहा कि प्रत्येक धर्म के लोगों का सम्मान किया जाता है लेकिन जो लोग दूसरे धर्म मे परिवर्तन करने के लिए दबाव डाल रहे है उसको बर्दाश नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को इलाके के गणमान्य लोगों के हिसाब से कार्य किया जाएगा। पंचायत में मौजूद लोगों ने चर्च नहीं बनाए जाने का विरोध पुरजोर से उठाया।      

उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में चर्च को यहा नहीं बनाने दिया जाएगा। पंचायत में सोमवार को चर्च के लोगों द्वारा दस्तावेज लाने के लिए भी कहा गया है। पंचायत में इसाई धर्म के दिल्ली से आये कुछ प्रमुख लोग पंचायत में पहुचे और लोगों को आश्वाशन दिया कि सोमवार को फरुखनगर क्षेत्र के लोगों की भावना के अनुरूप ही कार्य किया जाएगा। सोमवार को इसका समाधान कर दिया जाएगा। पंचायत में दोनों पक्षों के गणमान्य व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।          

error: Content is protected !!