बोधराज सीकरी ने वृंदावन और मथुरा दर्शन के लिए बस को किया रवाना
भगवान कृष्ण का पर्यावरण के प्रति अहम योगदान : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। जनता रिहैबिलिटेशन ट्रेनिंग सेंटर के दृष्टिहीन और असहाय विद्यार्थियों को आज पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने बस के माध्यम से वृंदावन, मथुरा तीर्थ यात्रा पर भेजा। प्रातः 6 बजे बोधराज सीकरी के साथ उनकी टीम जिसमें धर्मेंद्र बजाज, जी.एन गोसाईं, अनिल कुमार, रमेश कामरा, ओ.पी कालरा, पी.पी मेहता, अशोक आर्य (प्रधान, केंद्रीय आर्य प्रतिनिधि सभा) उपस्थित रहे।

विद्यार्थियों को बोधराज सीकरी ने बस में प्रातः 6 बजे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के सामने एक ओर हरी झंडी दिखाई और दूसरी ओर अध्यात्म के बारे में बताया व साथ ही साथ वृंदावन की महिमा और मथुरा की महिमा बताई। भगवान कृष्ण का पर्यावरण के प्रति क्या योगदान रहा, उसके बारे में भी बोधराज सीकरी ने विद्यार्थियों को विस्तारपूर्वक बताया।

बोधराज सीकरी ने उदाहरण देते हुए बताया कि किसी ने जब संत सूरदास से पूछा कि आप मंदिर जाते हो पर आप देख नहीं पाते हो, तो वहाँ पर क्या करने जाते हो। इस पर संत सूरदास ने बड़ा ही सुंदर उत्तर दिया कि मैं नहीं देख सकता तो क्या हुआ मेरा प्यार भगवान, मेरा ईश्वर तो मुझे देख सकता है।

इसी भक्तिभाव और ईश्वर में अनन्य आस्था के निमित्त हम मंदिर जाते हैं। बोधराज सीकरी ने तीर्थ की महिमा का भी व्याख्यान किया। इस प्रकार मंत्रोचारण के साथ अशोक आर्य जी और धर्मेंद्र बजाज ने विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी और बस को तीर्थ स्थान के लिए रवाना किया।

एक और बस रविवार को प्रातः 5:30 बजे 4-8 मरला से बुजुर्गों को लेकर हरिद्वार के लिए रवाना होगी और रात को तीर्थ व स्नान के बाद वापस आ जाएगी।

error: Content is protected !!