गुड़गांव, 19 मई – पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय महासचिव छत्तीसगढ़ की प्रभारी व पूर्व हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के नेतृत्व में सोहना से पूर्व प्रत्याशी रहे चौधरी निहाल सिंह धारीवाल ने कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गाँधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे व हरियाणा प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया, इस मौके पर उनके साथ सोहना विधानसभा कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रोहतास बेदी भी मौजूद रहे।

शुक्रवार को दिल्ली स्थित कार्यालय पर कुमारी शैलजा ने निहाल सिंह धारीवाल को सदस्यता ग्रहण कराई। बतादें कि निहाल सिंह धारीवाल सोहना विधानसभा क्षेत्र में अपनी एक अलग ही धमक रखते हैं, इस विधानसभा से वे लगातार पांच बार चुनाव लड़ चुके हैं। निहाल सिंह धारीवाल का सोहना विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे दक्षिण हरियाणा राजनीति में भी अपनी अलग पहचान रखते हैं, मेवाती जिले में बीते 25-30 साल से समाज सेवा के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं, जिसको लेकर वह अपनी अलग पहचान भी रखते हैं। निहाल सिंह धारीवाल के कांग्रेस में शामिल होने से क्षेत्र के तीन से चार विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस को बड़ी मजबूत मिलेगी।

निहाल सिंह धारीवाल पिछले कई सालों से किसी पार्टी में नहीं रहे, लेकिन निर्दलीय चुनाव लड़ने के बाद भी इनके साथ हजारों की संख्या में इनके निजी कार्यकर्ता आज भी इनके साथ जुड़े हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद निहाल सिंह धारीवाल ने कहा कि भाजपा ने पूरे देश के लोगों को झूठे सपने दिखाकर इस देश को लूटने का काम किया है। जो पार्टी सरकारी संस्थानों में लाखों-करोड़ों नौजवानों की भर्तियां कराने की बात करती थी, आज वही पार्टी सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में बेच रही है, जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने देश को आजादी दिलाने का काम किया था, एक बार फिर से देश को भाजपा से भी आजाद कराने की आवश्यकता है, जो सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। निहाल सिंह धारीवाल ने कहा कि जल्द ही वे सोहना विधानसभा में एक बड़ी बदलाव रैली करेंगे, जिसमें दक्षिण हरियाणा के सभी 36 बिरादरी को आमंत्रित करेंगे।

error: Content is protected !!