असंभव को संभव करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आता है: बिप्लब देब
मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर चलाए जाने वाले ‘‘महासंपर्क अभियान’’ के लिए बुलाई गई जिला कार्यकारिणी की बैठक
भाजपा के पास सशक्त संगठन और संस्कारवान कार्यकर्ता: देब

चंडीगढ़,   19 मई।    भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कोई कार्य असंभव नहीं है, क्योंकि उन्हें असंभव को संभव करना आता है। मोदी सरकार में इंफ्रास्ट्रचर इतना मजबूत हुआ है जो किसी भी सरकार में पहले नहीं हो पाया था। सरकार ने इन 9 वर्षों में कारिडोर, सड़कों, हाइवे, एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा दिया है। विश्व काशीनाथ, केदारनाथ जैसे तीर्थों पर जाना पहले कठिन था लेकिन आज आसान हो गया है यह सभी मोदी के करिश्माई नेतृत्व और मजबूत इरादों से संभव हो पाया है। श्री देब गुरुवार की देर रात गुरुग्राम के पार्टी प्रदेश कार्यालय ‘‘गुरुकमल’’ में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर चलाए जाने वाले ’’महासंपर्क अभियान’’ के तहत विशेष रूप से बुलाई गई जिला कार्यकारिणी की बैठक में बोल रहे थे। जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में संगठन मंत्री रविन्द्र राजू, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली ने कार्यकर्ताओं को मजबूत संगठन, पन्ना प्रमुख बनाना और बूथ जीतने के टिप्स कार्यकर्ताओं को दिए। जिला कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने से पहले सांसद रतनलाल कटारिया के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई और दो मिनट का मौन रखा। इससे पहले प्रदेश प्रभारी ने जिला कार्यालय लाईब्रेरी का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर जिला प्रभारी व विधायक दीपक मंगला, प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, मनीष यादव, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, जिला महामंत्री मनीष गाडौली, महेश यादव, जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव, जिला मीडिया सह प्रमुख जयवीर यादव, आदि उपस्थित थे।

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि 30 मई को मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो रहे हैं। इस दौरान पूरे एक महीने तक महाजनसंपर्क अभियान चलेगा जिसमें कार्यकर्ताओं की भागीदारी काफी अहम हो जाती है। उन्होंने कहा कि पार्टी के गरीब उत्थान के विचार को घर-घर तक पहुंचाने का और सुनियोजित विकास की परम्परा को अधिक रफ्तार देने का काम अब और तेजी से करना है। भाजपा शासनकाल के दौरान इन 9 वर्षों में मोदी सरकार और मनोहर सरकार ने जो योजनाएं चलाई हैं उसके लिए संपर्क अभियान में अभी से जुड़ जाएं और लाभार्थियों से फीडबैक लें तथा लोगों का सहयोगी बनें।

बिप्लब देब ने कहा कि भाजपा के सशक्त संगठन है जो किसी भी पार्टी के पास नहीं है। सबसे खास बात तो यह है कि हमारे कार्यतकर्ता संस्कारवान हैं, इसलिए अपने व्यक्तित्व और कार्यशैली का परिचय देते हुए नए मतदाताओं को पार्टी की नीतियों से अवगत कराएं और उन्हें बताएं कि भाजपा शासन में ही सभी का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि विपक्ष नकारात्मक छवि घड़ने में लगा है लेकिन हमें सकारात्मकता के साथ लोगों के बीच जाना है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सत्ता सेवा का माध्यम है, इसी मंत्र को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम करें।

प्रदेश प्रभारी ने बताया कि चुनाव जीतना और हारना एक प्रक्रिया है, लेकिन भाजपा इन सबसे अलग हटकर सोचती है। हम चुनाव जीतते हैं तब भी और हारते हैं तब भी यह तय कर लेते हैं आगे के इन पांच सालों में हमें क्या करना है, यही सोच भाजपा को सभी पार्टियों से अलग करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभालने के बाद इन 9 सालों में व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है और समाज को नई दिशा दी है। मोदी सरकार के 9 साल के कार्य और उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभन्वित हुआ है, इन्हीं कार्यों को लेकर महासंपर्क अभियान में अभी से जुट जाएं।

महासंपर्क अभियान को सफल बनाने में जुट जाए कार्यकर्ता: मोहन लाल बड़ौली

प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं से 56 घंटे बूथ पर देने का आग्रह किया है। पार्टी के निर्णय के अनुसार सभी जिलों में जिला कार्यकारिणी की बैठकें की जा रही है। 21 मई को एक ही दिन में 311 मंडलों की बैठक होनी निश्चित हुई है सभी कार्यकर्ता इनमें भाग लें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 30 मई को 9 साल पूरे हो रहे हैं, इस उपलक्ष्य में पूरे हरियाणा में महासंपर्क अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने प्रचार प्रसार, व संपर्क अभियान के लिए दायित्व भी सौंप दिए हैं। 1 जून से लेकर 30 जून तक होने वाले कार्यक्रमों का पूरा डाटा कार्यकर्ताओं को सरल पोर्टल पर अपलोड़ जरूर करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रैली करेंगे जिसे सुनना भी है और दूसरों को सुनाना भी है। इसी तरह मन की बात, आपातकाल, योग दिवस और दीनदयाल उपाध्याय बलिदान दिवस पर कार्यक्रम के आयोजन होंगे जिनमें कार्यकर्ताओं की पूरी सहभागिता जरूरी है। सभी आयोजना को सफल बनाने में कार्यकर्ता पूने तन और मन से अभी से जुट जाएं। इस मौके पर जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने जिला में अब तक हुए कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से जो भी कार्य दिए जा रहे हैं उन्हें जिला की टीम पूरे सामर्थ्य के साथ पूरा करेगी। उन्होंने बताया कि नए पन्ना प्रमुख बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।

error: Content is protected !!