गुरुग्राम : 18 मई 2023 – दिनांक 19 जनवरी 2021 को कृष्ण कुमार के व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व ,गुरुग्राम में एक शिकायत दी कि उसने ऑनलाइन रॉयल एनफील्ड की डीलरशिप के लिए एप्लाई किया था जिसमे एक व्यक्ति ने रॉयल एनफील्ड की डीलरशिप के नाम पर दिनांक 3 जुलाई 2020 को ₹2,00000 लाख व दिनांक 6 जुलाई 2020 को ₹1,89000 ठग लिए। प्राप्त शिकायत की जांच उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में आईपीसी की धारा 420, 120भी,204 भा. द. स. व आईटी एक्ट की धारा 66D के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध गुरुग्राम की देखरेख में पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में डीलरशिप दिलाने के नाम पर ठगी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 01 आरोपी को कल दिनांक 15 मई 2023 को रेड कर वजीरगंज बिहार , से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया‌ गया। आरोपी की पहचान कुंदन कुमार के रूप में हुई है।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये मूल रूप से बिहार का रहने वाला है, आरोपी विभिन्न बहाने बनाकर अपने जानकारों की आईडी पर सिम लेकर धोखाधड़ी से पेटीएम वॉलेट अकाउंट बनाकर पैसे निकालता था व वही से यह लोगों को विभिन्न प्रकार की डीलरशिप दिलाने व लोन के के नाम पर और लोगों को अपने विश्वास में लेकर उनसे रेजिस्ट्रेशन व अन्य फॉर्मेलिटीज के नाम पर उन्हें झांसा देकर धोखाधड़ी से बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेता है।

आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!