भाजपा नेताओं की तरह मीडिया में जुमले उछालने का चस्का अधिकारियों को भी लग गया : विद्रोही

आमजनों को पर्याप्त पीने का पानी देने के लिए वाटर वाटर टैंक बनाकर आवश्यकता अनुसार पानी एकत्रित करने पर ध्यान देने की बजाय मीडिया में असत्य बोलकर लोगों के जले जख्मों पर नकम छिकडने का काम कर रही है : विद्रोही

7 मई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने सिंचाई व जल संसाधन विभाग के इस दावे को हास्यास्पद बताया कि रेवाडी व बावल के 29 वाटर टैंकों को नहरी पानी से भरने से गर्मियों में पीने के पानी की कमी नही रहेगी। विद्रोही ने कहा कि लगता है कि भाजपा नेताओं की तरह बयान बहादुर बनकर मीडिया में जुमले उछालने का चस्का अधिकारियों को भी लग गया है, तभी वे भी असंगत दावे करके जनता को ठगते रहते है। हरियाणा में भाजपा का राज आने के बाद रेवाडी व महेन्द्रगढ़ जिले में 16 दिन नहर आती है और फिर 24 से 30 दिन तक नहर बंद रहती है। यही रूटीन काफी समय से चल रहा है। इसी रूटीन के तहत जब जवाहरलाल नेहरू कैनाल व इंदिरा गांधी महेन्द्रगढ़ कैनाल में पानी आता है, तब-तब रेवाडी व महेन्द्रगढ़ जिले से सम्बन्धित सभी नहरी पेयजल आधारित परियोजनाओं के वाटर टैंक नहरी पानी से हर बार भरे जाते है। इसमें सिंचाई व जल संसाधन विभाग ने नया क्या कर दिया जो मीडिया बयान बहादुर बनकर यह कह रहे है कि रेवाडी जिले के सभी 29 वाटर टैंक नहरी पानी से भर दिये गए और गर्मियों में पीने के पानी की समस्या नही होगी। 

विद्रोही ने आरोप लगाया कि सरकारी अधिकारियों का यह दावा महाझूठा व आमजनों को ठगने का निदंनीय कुप्रयास है। सवाल उठता है कि जब सर्दियों में भी 16 दिन नहर आने व 24-30 दिन नहर बंद रखने पर हर बार इन 29 वाटर टैंकों को पानी से भरने के बाद जब सर्दियों में जनस्वास्थ्य विभाग आमजनों को जरूरत अनुसार पेयजल उपलब्ध नही करवा पाता और हर माह 15 से 20 दिन तक पानी सप्लाई की राशनिंग करनी पडती है, फिर इन टैंको में रूटीन अनुसार पानी भरने मात्र से गर्मियों में पीने के पानी की किल्लत कैसे नही रहेगी? कटु सत्य यह है कि गर्मियों में मई-जून माह में तो हालत यह हो जायेगी कि आमजनों को पीने के पानी की कमी ही नही होगी अपितु उन्हे बंूद-बंूंद पानी के लिए तरसना व भटकना पडेगा। 

विद्रोही ने कहा कि बढती आबादी व पीने के पानी की बढ़ती मांग के चलते भाजपा सरकार अहीरवाल क्षेत्र में नहरी पेयजल आधारित योजनाओं के माध्यम से आमजनों को पर्याप्त पीने का पानी देने के लिए वाटर वाटर टैंक बनाकर आवश्यकता अनुसार पानी एकत्रित करने पर ध्यान देने की बजाय मीडिया में असत्य बोलकर लोगों के जले जख्मों पर नकम छिकडने का काम कर रही है। विगत 8 सालों में भाजपा खट्टर सरकार ने पेयजल आधारित परियोजनाओं के लिए आवश्यकता अनुसार वाटर टैंक बनाने की बजाय हर माह पानी की राशनिंग करके लागों को प्यासा रखने का आमनवीय कार्य किया है। अब अपनी असफलता को छिपाने के लिए गर्मी में पर्याप्त पीने का पानी की सप्लाई का महाझूठ बोलकर जनता को ठगने का कुप्रयास कर रही है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से आग्रह किया कि वे झूठ बोलकर अहीरवाल को ठगकर विकास कार्यो में किये जा रहे भेदभावपूर्ण व्यवहार को छोडे और अहीरवाल में पीने का पर्याप्त पानी देने के लिए नये वाटर टैंक बनवाये। वहीं अहीरवाल में कांग्रेस जमाने के फार्मूला 16 दिन नहरी में पानी छोडने व 16 दिन पानी बंद रखने की परम्परा को फिर शुरू किया जाये ताकि लोगों को पीने का पर्याप्त पानी मिल सके। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!