निजामपुर में अखाड़ों के पहलवानों का धरना प्रदर्शन बोलने खिलाड़ियों पर अन्याय सहन नहीं

सरकार तानाशाही छोड़ बृजभूषण को करें गिरफ्तार
जिन्होंने बढ़ाया तिरंगे का सम्मान, हरियाणा नहीं सहेगा अब उनका अपमान
नारनौल शहर में शुक्रवार देर शाम जंतर मंतर पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में मशाल जुलूस

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । निजामपुर मैं ताऊ देवी लाल चौक पर शुक्रवार को विभिन्न अखाड़ों के पहलवानों ने धरना प्रदर्शन किया। यह पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन कर रहे थे। पहलवानों के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों और राजनीतिक पार्टियों के लोग भी प्रदर्शन में शामिल रहे और जंतर मंतर पर पुलिस कार्रवाई पर अपना विरोध जताया। शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं अधिवक्ता रविंद्र सिंह मटरू ने आज देर शाम नारनौल शहर में पहलवानों के समर्थन और जंतर मंतर पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में मशाल जुलूस निकालने का ऐलान किया है।

दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को निजामपुर खंड के अनेक अखाड़ों के पहलवानों ने निजामपुर स्थित ताऊ देवी लाल चौक पर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले सतपाल पहलवान, विक्रम यादव पहलवान, मुकेश पहलवान, मनोज पहलवान, सत्यवीर पहलवान, विकास पहलवान सहित नहरी पानी संघर्ष समिति के महावीर, संजय रावत, महेश्वर व जगराम आदि ने कहा कि सरकार पहलवानों के साथ अत्याचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि धरने पर शांति पूर्वक बैठे पहलवानों पर पुलिस द्वारा हमला किया जा रहा है । जबकि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हो रही। इसके चलते देश भर के पहलवानों में रोष व्याप्त है । उन्होंने कहा कि देश की भाजपा सरकार तानाशाही पर उतर आई है। पहलवानों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है । इन लोगों ने कहा कि सरकार तानाशाही छोड़ पहलवानों का समर्थन कर कुश्ती संघ के अध्यक्ष को अविलंब बर्खास्त कर तुरंत गिरफ्तार करें।

शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं अधिवक्ता रविंद्र सिंह मटरू ने शुक्रवार देर शाम शहर में जंतर मंतर पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में मशाल जुलूस निकालने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने बढ़ाया तिरंगे का सम्मान, हरियाणा नहीं सहेगा अब उनका अपमान । इस प्रदर्शन में किसी राजनीतिक दल का झंडा या नारेबाजी नहीं होगी।

श्री मटरु ने बताया कि हरियाणा पहलवानों की धरती है। यहां के बेटे ही नहीं, बेटियों ने भी पहलवानी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ढेरों मैडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। आज देश के पहलवान ख़तरे में हैं। हरियाणा की बेटियों को अपमानित किया जा रहा है। इसी के चलते आज हरियाणा राज्य में हमारी राष्ट्रीय गौरव महिला पहलवानों के साथ भाजपा सांसद द्वारा किए गये शोषण के विरुद्ध दिल्ली में हो रहे पहलवानों के धरना प्रदर्शन के समर्थन में नारनौल स्थित ढिल्लो निवास एसपी की कोठी के सामने से आज शाम 5 बजे इकट्ठे होकर शहर के प्रमुख बाजारों में मशाल मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने शहर के नागरिकों से आह्वान किया कि ये देश की बेटियों के मान सम्मान से जुड़ा मामला है। हम देश के प्रति ज़िम्मेदारी देश के आम नागरिक बनके निभायेंगे‌ और अपना विरोध जताएंगे।

Previous post

गुरुग्राम यूनिवर्सिटी और इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी (आईएसएच) के बीच एमबीए (हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट) कोर्स के लिए एमओयू साइन

Next post

मुख्यमंत्री ने अपने जन्मदिवस पर बुजुर्गों को दिया तोहफा

You May Have Missed

error: Content is protected !!