नारनौल में शराब कारोबारी के घर 70 लाख की चोरी मामला

पुलिस ने जारी किए दो- तीन संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज, जनता से सुराग देने की अपील
सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखने का किया पुलिस ने वादा
शादी में गया था परिवार, दरवाजा तोड़ 64 लाख नगदी व छह लाख के जेवरात चुराए
सतनाली क्षेत्र के गांव जड़वा में बीएसएफ जवान के मकान में भी चोरी

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर में रेवाड़ी रोड पर स्थित कैलाश नगर में एक शराब कारोबारी के मकान से चोर गुरुवार को दिनदहाड़े करीब 70 लाख रुपए की चोरी कर फरार हो गए। इनमें 64 लाख रुपए नकदी और 6 लाख रुपए के जेवरात बताए गए हैं। पुलिस ने दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी करते हुए जनता से सुराग देने की अपील की है। पुलिस ने वादा किया है कि सुराग देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

पीड़ित ने उक्त घटना की शिकायत शहर थाना पुलिस को दी।
चोरी की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रबिना पी और डीएसपी नरेंद्र सांगवान मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की सहायता से फिगर प्रिंट जुटाए गए। पुलिस आसपास के सीसीटीवी को खंगाले। मकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर घर में घुसते कैद हुए। बंसल ने घर में 4 सीसी टीवी कैमरे अलग-अलग जगह लगा रखे हैं। इस में कैद हुई तस्वीरों को देखकर तो मकान के मुख्य गेट के साथ लगती दीवार को फांद कर दो युवक दोपहर करीब 2:56 पर मकान में घुसे। इसके बाद ताले तोड़कर मकान के अंदर घुसे। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार चोरों ने मात्र 15-20 मिनट में ही वारदात को अंजाम दिया। उस वक्त घर व गली सुनसान थी इसलिए चोर आसानी से फरार हो गए।

कैमरे में दोनों युवक पैदल ही आते वापिस दिख रहे हैं। एक फुटेज में मोटरसाइकिल पर तीन युवक दिखाई दे रहे। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए पर उनकी फुटेज क्वालिटी बहुत कमजोर है जिसके चलते संदिग्ध युवाओं को पहचानने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार कैलाश नगर निवासी नवीन बंसल शराब का व्यापारी है वह अंकुश (पंकुश गोयल) के साथ शराब बिक्री बतौर पार्टनर है। बुधवार रात्रि को वह अपने एल वन से करीब 60 लाख कैश लेकर घर पर आया था, जो घर की अलमारी में रखे थे। इसके बाद वह तथा उसका पूरा परिवार दिन में मोहल्ला खड़खड़ी में उनके किसी परिचित के यहां शादी समारोह में भाग लेने के लिए चला गया। जब लगभग 4 घंटे के बाद घर वापस आए तो मकान के ताले टूटे मिले मकान के अंदर जाकर जाकर रखा था वहां अलमारी खुली थी और सामान बिखरा हुआ था घर में बने मंदिर व अन्य सामान भी बिखरा हुआ था यह देख उनके पैरों के तले जमीन खिसक गई । पीछे से चोरों ने एल वन से लाए हुए 60 लाख रुपए के अलावा घर में रखे हुए 4 लाख रुपए नकदी तथा छह लाख के जेवरात चुरा ले गए। उसी अलमारी में अन्य नगदी, सोने चांदी के सिक्के, मूर्तियां, पत्नी व बच्चों के जेवरात भी रखे थे जिसे तोड़कर चोर ले गए। उन्होंने इसकी जानकारी 112 पर दी। शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

इस चोरी में दो बातें बड़ी अजीबोगरीब है। पहली किशोरों को इस बात का पता था कि घर में इतनी बड़ी नकदी है और इस बात को भी पता था कि इस समय परिवार वाले घर पर नहीं है। शायद चोरों को घर के अंदर की लोकेशन भी पता थी। पर पुलिस सूत्रों का यह भी मानना है कि अगर जानकार होते तो वह सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में नहीं आते। चोरों को चेहरे पर कोई नकाब वगैरह भी नहीं दिखाई दे रहा। मात्र 20 मिनट के अंतराल में ही उन्होंने हाथ साफ कर दिया।

दूसरी चोरी सतनाली क्षेत्र के गांव जड़वा में बीएसएफ जवान के मकान पर हुई। शिकायतकर्ता सुरेंद्र पटवारी ने बताया कि उसका बड़ा भाई हनुमान सिंह बीएसएफ में कार्यरत है। उसके मकान में चोरों ने सेंध लगा ली। चोरों ने 8–10 सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन, एक गलसरी, एक जोड़ी झुमकी, कुंडल, एक जोड़ी गले का हार, सोने की चूड़ी, सभी तकरीबन 10:12 तौला सोना, 1 किलो पाजेब चांदी का सामान के अलावा 20000 नकदी चुरा लिए । भाई का लड़का नेवी में कार्यरत है।

दिनदहाड़े हुई इस इस चोरी को लेकर लोग सकते में है। एक चोरी ने पुलिस की सजगता की पोल खोल कर रख छोड़ी। वैसे जिला महेंद्रगढ़ में ऐसा कोई दिन नहीं जाता जिस दिन चोरा अपने हाथ की सफाई ना दिखाते हो। अक्सर चोर बंद मकानों में ही वारदात को अंजाम देते हैं। अधिकतर चोरिया रात के समय होती हैं लेकिन कुछ चोरी दिन में भी हो रही है। पुलिस को लेकर बढ़ रहा जनता में अविश्वास के कारण इस घटना में सुराग देने वाले के नाम को गुप्त रखने का उसने वादा किया है। अक्सर पुलिस के बारे में यह कहा जाता है कि वह सूचना देने वाले का नाम का खुलासा कर देती है। इस प्रकार का आरोप जिला ग्रीवेंस की बैठक में लग चुका है। पुलिस ने शीघ्र चोरी का खुलासा करने का दावा जरूर किया है परंतु अभी उसके हाथ खाली है।

Previous post

बजरंग दल पर प्रतिबंध – कर्नाटक की सियासी जंग ………विनाश काले विपरीत बुद्धि – बोध राज सीकरी

Next post

विश्व में गौरवशाली औऱ स्वाभिमानी राष्ट्र के रूप में स्थापित हुआ हमारा राष्ट्र  :निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता

You May Have Missed

error: Content is protected !!