रोहतक भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रणबीर ढ़ाका जल्द संभालेंगे अपना नया कार्यभार

कर्नाटक के तुमकुर जिले की तिपतूर विधान सभा सीट पर बीजेपी के प्रभारी के तौर पर 14 अप्रैल से डटे हैं ढ़ाका
कर्नाटक चुनाव से लौटने पर रोहतक में भाजपा कार्यकर्त्ता ढ़ाका के सम्मान में करेंगे बड़े समारोह का आयोजन

सर्वदमन सांगवान रोहतक

भाजपा के नवनियुक्त जिलाअध्यक्ष रणबीर सिहं ढ़ाका एडवोकेट बहुत ही जल्द अपना नया पदभार संभालेंगे । पिछले महीने 26 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व ने एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में अजय बंसल को जिलाध्यक्ष पद से हटा कर रणबीर ढ़ाका को अचानक ही रोहतक जिले की बागडोर सौंपने का फरमान जारी कर दिया था । इस फैसले से राजनीतिक हलकों में हडकंप मच गया था । लेकिन नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष रणबीर ढ़ाका के कर्नाटक विधान सभा के चुनावों व्यस्त होने के कारण वे अभी तक अपना नया पदभार नहीं संभाल पाये हैं । वे पिछले महीने की 14 तारीख से कर्नाटक विधान सभा के चुनावों में तुमकुर जिले की तिपतूर विधान सभा सीट के प्रभारी के तौर पर भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं । उम्मीद है कि वे 8 मई को चुनाव प्रचार खत्म हो जाने के बाद ही वहां से रोहतक लौटेंगे और अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे ।

गौरतलब है कि भाजपा द्वारा ढ़ाका को जिलाध्यक्ष बनाने के फैसले के बाद से रोहतक जिले के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी के इस दांव के बाद जिले के राजनीतिक दलों को अपनी रणनीति नये सिरे से बनानी होगी , क्योंकि ढ़ाका शहरी व ग्रामीण मतदाताओं पर बराबर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं । ढ़ाका लंबे समय से राजनीति में हैं और खासकर वकीलों , किसानों और युवा वर्ग मे बेहद लोकप्रिय हैं । उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी धाकड़ छवि साबित की है । रोहतक कलानौर , महम और सांपला के शहरी मतदाताओं पर उनकी पकड़ किसी से छिपी नहीं है ।

पता चला है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं में ढ़ाका की ताजपोशी को लेकर भारी उत्साह है । अनेक वरिष्ठ नेताओं , सक्रिय कार्यकर्ताओं और कई सामाजिक संगठनों और संस्थाओं ने उनकी नियुक्ति पर खुशी जाहिर करते हुए उनके सम्मान में बड़ा आयोजन करने का एलान किया है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!